HEADLINES


More

गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादे जोरावर सिंह-फतेहसिंह के बलिदान दिवस की स्मृति में श्रद्धांजलि यात्रा का फरीदाबाद में हुआ भव्य स्वागत

Posted by : pramod goyal on : Saturday 26 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद - 26 दिसंबर। अभियान फाउंडेशन के 100 के लगभग कार्यकर्ताओं ने फाउंडेशन के संयोजक रवि दुबे के नेतृत्व में आगरा से गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादे जोरावर सिंह और फतेहसिंह जी के बलिदान स्थल स


रहिंद तक की एक *विनम्र श्रद्धांजलि यात्रा* निकाली जा रही है ।शुक्रवार रात्रि 10 :15 बजे यह यात्रा फरीदबाद पहुंची । मुजेसर मोड़ के निकट यूनिवर्सल फैक्ट्री के प्रांगण में राष्ट्रीय सिख संगत एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने यात्रा का भव्य स्वागत किया।

यात्रा के संयोजक रवि दुबे ने इस अवसर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि इस *यात्रा का उद्देश्य गुरु गोविंद सिंह महाराज के साहिबजादों, जिन्हें अत्याचारी मुगलों द्वारा जिंदा दीवार में चिनवा दिया गया था, के बलिदान को पूरे देश के शिक्षा पाठ्यक्रम में सम्मिलित कराना है । उन्होंने कहा कि *गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का पूरा परिवार अपने देश और धर्म की रक्षार्थ शहीद हो गया परंतु घटिया राजनीति एवं छद्म धर्मनिरपेक्षता की आड़ में गुरु पुत्रों को इतिहास की पुस्तकों में वह सम्मानजनक स्थान नहीं मिला जो उन्हें मिलना चाहिए ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सह कार्यवाह राकेश त्यागी जी,  महानगर कार्यवाह राजेश माहेश्वरी, पत्रकार संपर्क प्रसमुख राजेन्द्र गोयल, राष्ट्रीय सिख संगत के फरीदाबाद (दिल्ली एनसीआर) संयोजक अरुण वालिया, सरदार कुलदीप सिंह साहनी, सरदार  जसविंदर सिंह बेदी, सरदार गुरु प्रताप सिंह टोनी, पहलवान सरदार गुरमीत सिंह देओल, सरदार जसविंदर सिंह रंधावा, रूड चंद मानडी  जी उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply