HEADLINES


More

परिवार पहचान पत्र पर अपडेट जानकारियों से लेंगे टीकाकरण के लिए सूची : यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Friday, 18 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 18 दिसंबर। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोरोना आपदा से निपटने के लिए अगले वर्ष से टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके तहत चरणबद्ध ढंग से सभी नागरिकों का टीकाकरण होगा और इस टीकाकरण के लिए नागरिकों की जो सूची ली जाएगी वह परिवार पहचान पत्र से ली जाएगी। ऐसे में जिला के सभी नागरिक अपना परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवाएं और उसमें अपनी बीमारी से संबंधित कॉलम भी अवश्य भरें। उपायुक्त यशपाल टीकाकरण की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को लघु सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।


उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण को लेकर सभी तैयारयां पूरी हो चुकी हैं। इसके तहत प्रथम चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मियोंदूसरे चरण में पुलिसकर्मियों व अन्य फ्रंटलाईन वर्करोंतीसरे चरण में 50 वर्ष से धिक आयु के नागरिकों और उसके बाद चौथे चरण में 50 वर्ष से कम आयु के उन नागरिकों को टीका लगेगा जिन्हें कोई बीमारी है। इसके बाद अन्य नागरिकों का टीकाकरण होगा।

उपायुक्त ने कहा कि इस टीकाकरण अभियान को चुनाव मोड में आयोजित किया जाएगा। इसमें पांच सदस्यों की टीम होगी। इसमें दो कर्मचारी पुलिसहोमगार्ड अथवा एनसीसी से होंगे व तीन कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग से होंगे। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जो सूची ली जाएगी वह परिवार पहचान पत्र से ली जाएगी। मीटिंग में सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पुनियाडीआईओ डॉ. रमेश चंद्रएसएमओ डब्ल्यूएचओ डॉ. संजीव तंवरअर्बन नोडल आफिसर डॉ. परीक्षितआईएमए प्रधान डॉ. पुनिया हसीजा सहित सभी प्राईवेट अस्पतालों के संचालक भी मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply