HEADLINES


More

यूथ क्लब के युवाओ के साथ पुलिस कमिश्नर ने की बैठक

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 15 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने आज अपने कार्यालय सेक्टर 21C के सभागार में फरीदाबाद शहर के यूथ क्लब युवाओं के साथ बैठक की है।


इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने कहा कि युवाओं को समस्या की बजाय समाधान का हिस्सा बनना चाहिए,  युवाओ से बैठक करने का मकसद है कि युवा समाज निर्माण में अपनी भूमिका अदा करे।

युवा और पुलिस के बीच जितना तालमेल बढेगा उतनी ही आपराधिक गतिविधियां कम होगी और उसका फायदा पूरे समाज को मिलेगा।

पुलिस कमिश्नर ने मौजूद सभी युवाओ को कहा कि नशे से दूर रहे अपनी उर्जा का सही दिशा में उपयोग करे अक्सर देखने में आता है कि कुछ युवा गलत संगत के चलते नशा इत्यादी करने लगते है और जब नशा करने के लिए पैसे नहीं मिलते तो वह चोरी करना शुरू कर देते हैं जो कि उन्हें अपराध जगत में एक कदम ओर आगे ले जाता है।

जब भी आपको अपने एरिया में कोई बच्चा रास्ते से भटका हुआ मिले मतलब गलत कार्य करता हुआ मिले तो उसे अच्छे से समझाएं, उसके परिवारजनों को इसके बारे में सूचित करें, उसे जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में अवगत कराएँ जितना हो सके उस बच्चे को एक सकरात्मक दिशा में आगे बढाने में मदद करें।

खेलकूद में हिस्सा लें। खेल-कूद से हमारा मन गलत दिशा में नहीं भटकता है, शरीर में ऊर्जा बनी रहती है, हमेशा सकारात्मक रहे सकारात्मक रहने से हमारे व्यवहार और विचार में सही दिशा में बदलाव आता है।

इस दौरान मौजूद युवा जय प्रकाश झा निवासी सराय ख्वाजा ने बताया कि वह सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा है ओर उसके साथ 5-6 लड़के और भी है जो तैयारी कर रहे है जिसपर पुलिस आयुक्त ने कहा कि एक एस.पी.ओ. की ड्यूटी लगायेंगे जोकि वह आर्मी में भर्ती होने के लिए कैसे तैयारी की जाती के बारे में पूरी जानकारी देगा और उनकी हर संभव मदद करेगा।


No comments :

Leave a Reply