HEADLINES


More

निजी स्कूलों के 400 छात्रों के कोरोना टेस्ट किये गए

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 23 December 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 23 दिसंबर। एसडीएम अपराजिता के मार्गदर्शन में प्रशासन जनप्रतिनिधियों और समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ मिल कर कोविड-19 के नि:शुल्क जाँच कैम्प आम जनता के सार्वजनिक स्थानो पर लगा कर किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आदर्श नगर स्थित नालंदा स्कूल में निजी स्कूलों के 400 छात्रों के कोरोना टेस्ट किये गए। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल मे वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से प्रशासन द्वारा उपमडंल मे बेहतर प्रयास करने का प्रयत्न किया जा रहा ताकि आमजन की भागीदारी सुनिश्चित हो सके और बल्लभगढ़ को कोरोना मुक्त किया जा सके। बल्लभगढ़ मे  सभी व्यापारिक संगठनों के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण की जाँच का अभियान चलाया जा रहा है।

 

एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल में कोविड-19 के संक्रमण के बढने के मद्देनजर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीमें आम जन के कोविड संक्रमण जाँच की जा रही है। इसके साथ साथ आम जनता को जागरूक करके कोविड के संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रशासन द्वारा पब्लिक पार्टनरशिप के तहत बल्लभगढ़ को कोरोना मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

 

जिला उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशो की पालना सुनिश्चित करते हुए एसएमओ डॉ. मान सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के 25 लोगों की टीम कोविड-19 जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना कराने में भी सक्रियता से सेवा दे रहे हैं। एसएमओ उपमडंल में स्वास्थ्य विभाग की टीम के अधिकारी डॉ. मान सिंह ने यह जानकारी देते हुए  बताया कि कोरोना महामारी से संघर्ष में स्वास्थ्य कर्मियों का अहम योगदान रहा है। फिर चाहे वे स्वास्थ्यकर्मी किसी भी राज्यजिला या देश के क्यों ना हो लेकिन बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर पर जो नई नई पहल कोरोना पर विजय प्राप्त करने


के लिए कर रहा है वह अद्भुत तो नहीं लेकिन उदाहरण जरूर कही जा सकती हैं। ताजा मामला बल्लभगढ़ के आदर्श नगर स्थित एक निजी स्कूल में देखने को मिला जहां बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूली बच्चों की कोरोना जांच के लिए कैंप का आयोजन किया गया।

 

डॉ. मान सिंह ने बताया कि उनका उद्देश्य महज ये है कि स्कूली बच्चों को जल्द से जल्द उनकी कोरोना रिपोर्ट मिल जाए और वे अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग किसी भी शिक्षण संस्थान में अपनी सेवाएं देने के लिए तत्पर है। एसएमओ डॉ. मान सिंह ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की आरटीपीसीआर जाँच नि:शुल्क की जा रही है। उन्होंने कैम्प में आने वाले सभी विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए समझाया कि वे इस महामारी से अपना बचाव मास्क पहनकर व उचित दूरी को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहने व सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहे। पहले भी आमजन के कोविड-19 के जाँच के ऐसे कई शिविर बल्लभगढ़ में बाजार, बैंक, मथुरा रोड सहित अन्य स्थानों पर लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों को भी शिविर के दौरान लोगों की जाँच कराने में सक्रियता से जुड़े रहे। जाँच शिविर में एसएमओ डॉ. मान सिंह के साथ मुख्य रूप से अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए.के. यादव के अलावा स्वास्थ्य निरीक्षक करण सिंह व अशोकहरकेशएमपीएचडब्ल्यू अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply