HEADLINES


More

भारती चैरिटेबल ट्रस्ट ने जरूरतमंदों को बांटे कपड़े व दीये

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 8 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 8 नवम्बर। भारती चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक मीटिंग का आयोजन बल्लभगढ़ की त्रिखा कालोनी स्थित शिव महावीर पार्क में किया। मीटिंग की अध्यक्षता प्रसिद्ध शिक्षाविद् प्रो. एम.पी. सिंह ने की।

मीटिंग में निर्णय लिया गया कि ट्रस्ट का कोई भी

सदस्य चाईनीज सामान नहीं खरीदेगा व घरों में चाइनीज दीये व लाइट नहीं लगाई जाएंगी। भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र सिंह नांदल ने कहा कि हमें आम जन को जागरूक करना होगा की वह चाइनीज लाइट, दीये व अन्य कोई भी सामान न खरीदें, केवल स्वदेशी ही अपनाएं। मीटिंग समाप्त होने के बाद ट्रस्ट ने आम जन से अपील की गई कि वे आने वाली पीढ़ी को भी मिट्टी के दीये का महत्व बताएं। ट्रस्ट ने जरूरतमंद परिवारों को दीये, खील, बतासे, मिठाई, कपड़े आदि बांटे। साथ ही लोगों को मिट्टी के दीये का महत्व भी बताया गया। महालक्ष्मी पूजा मिट्टी के दीये से ही करने का विधान है और हमें इस परंपरा को हर हाल में निभाना होगा। दीपावली दीपों का उत्सव है। पारंपरिक रूप से हम अपने घर के बाहर दीप जलाकर दीपावली का त्योहार मनाते हैं।

इस अवसर पर मीटिंग में मौजूद सदस्यों ने शहर की बिटियां निकिता की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।
इस अवसर पर भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डॉ धर्मेन्द्र सिंह नांदल, वारंट ऑफिसर वायु सेना से रिटायर्ड, धारा सिंह नांदल, वीरभद्र आर्य नाथपंथ के कपालीक संप्रदाय से, गजना कालीरमन, जितेन्द्र शर्मा, नरेंद्र सिंह, नवीन ग्रोवर, रघुनाथ शर्मा, राजन शर्मा, जयपाल, मणिराम, कालीचरण मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply