HEADLINES


More

बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में रविवार को हुई महापंचायत में शामिल सभी लोगों को होम कोरेंटाईन होने की एडवाईजरी जारी : यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Monday, 2 November 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 02 नवंबर। उपायुक्त यशपाल ने बताया कि रविवार को नीकिता हत्याकांड को लेकर बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राऊंड में एक महापंचायत का आयोजन हुआ था। इस कार्यक्रम के दौरान हुए हंगामे के बाद पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार किया था।  इन सभी की स्वास्थ्य व कोविड जांच के दौरान तीन लोग कोविड-19 पाजीटिव पाए गए हैं। यह लोग सभा के अंदर लगातार घूमते रहे और यहां


कोविड-19 के नियमों का पालन भी नहीं किया गया। ऐसे में महापंचायत में शामिल सभी लोगों को अगले 10 दिन तक होम कोरेँटाईन होने की एडवाईजरी जारी की जा रही है।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि पिछले 10 दिन से जिला में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और प्रतिदिन 300 के लगभग कोविड-19 पाजीटिव मामले आ रहे हैं। इतनी गंभीर स्थिति होने के बावजूद कुछ लोगों ने रविवार को बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में महापंचायत का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि महापंचायत के दौरान कुछ लोगों ने हंगामा किया और हाईवे जाम करने की कोशिश भी की। इसी दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 28 लोगों को गिरक्रतार किया है। इन गिरफ्तार किए गए 28 लोगों की जब कोविड-19 जांच करवाई गई तो इनमें से तीन लोग कोविड-19 से बुरी तरह से संक्रमित मिले। यह लोग लगातार कार्यक्रम में मंच व लोगों के बीच घूमते रहे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लोगों ने कोविड-19 की गाईडलाईन के अनुसार मास्क व सामाजिक दूरी का भी प्रयोग नहीं किया। इससे गंभीरता और ज्यादा बढ़ जाती है। इससे महापंचायत में शामिल अन्य सभी लोगों के भी कोविड पाजीटिव होने की संभावना है। इसी को देखते हुए सिविल सर्जन फरीदाबाद ने सभा में शामिल सभी लोगों के लिए एडवाईजरी जारी है। एडवाईजरी में सभी लोगों को दस दिन तक होम कोरेँटाईन होने की सलाह दी गई है ताकि इस महामारी के फैलाव को रोका जा सके। उपायुक्त ने भविष्य में इस तरह की सभाएं न करने के भी निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि वह कोविड-19 (कोरोना) महामारी की गंभीरता को समझे और सामाजिक दूरी बनाए रखें व मास्क का प्रयोग अवश्य करें।


No comments :

Leave a Reply