HEADLINES


More

राजकीय महाविद्यालय में मनाया गया दीपावली उत्सव

Posted by : pramod goyal on : Saturday 14 November 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद


। राजकीय महाविद्यालय में मनाया गया दीपावली उत्सव। राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद के प्रांगण में भारतीय संस्कृति व गौरव परम्परा का प्रतीक दीवाली त्यौहार पर "दीवाली हाट" उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा राज्य महिला आयोग की कार्यवाहक अध्यक्ष प्रीति भारद्वाज दलाल ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि त्यौहार हमारी जीवन की खुशियों का अहम हिस्सा हैं। जो हमें जीवन में नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने का उत्साह व प्रेरणा देते हैं। युवाओं को त्योहारों के अवसर पर अपने अंदर छिपी प्रतिभाओं को इसी प्रकार प्रतिभाओं के मंचो पर लाकर अपनी प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहना चाहिए।

 

उन्होंने अपनी ओर से युवाओं को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उनके उत्साह वर्धन किया और युवा शक्ति का आह्वान किया कि वे समाज के नवनिर्माण में इसी प्रकार अपनी महती भूमिका का निर्वाह करते रहे।  महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एम.के. गुप्ता ने अतिथि के कार्यक्रम में पहुँचने पर स्वागत किया। महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्या वी.के. शर्माडॉ. प्रीता कौशिक विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे। प्राचार्य डॉ. एम.के. गुप्ता ने इस हाट महोत्सव के माध्यम से छात्रों को आत्मनिर्भर बनने और व्यापार के क्षेत्र में नई  संभावनाएं खोजने के लिये राह बनाने का सन्देश दिया और कई हज़ार युवाओं के प्रतिनिधि होने के नाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की आत्मनिर्भर भारत की योजना को साकार रुप दिया। दीवाली हाट मेले के पारितोषिक वितरण से पूर्व अतिथियों द्वारा सभी स्टॉल का अवलोकन व छात्रों के मेहनत और निष्ठा की तारीफ करते हुए छात्रों का मनोबल बढाया।

 

महाविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्य व छात्रों ने कोरोना महामारी में दो गज दूरी का पालन करते हुए आन्नद व उत्साह के साथ दीवाली हाट मेले का आनंद लिया। इस मौके पर विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिये  पारितोषिक वितरित किये प्रथम पुरस्कार-मिठाई स्टॉलद्वितीय पुरस्कार-होटरीकल्चरतृतीय पुरस्कार-खादी कुरते निकाले गए और प्राचार्या डॉ. एम.के. गुप्ताडॉ. प्रीता कौशिकडॉ. सविता डूडेजाडॉ. नरेंद्रडॉ. राजपालडॉ. रुचिरा खुल्लरडॉ. तरुणडॉ. अरुणप्रॉमिलाकाजल ने विद्यार्थियों को बधाई दी। इस दीवाली हाट को सफल बनाने में डॉ. वीनाडॉ. विमलडॉ. विशालडॉ. दुर्गेश शर्माडॉ. विशाल सिंहडॉ. राजेन्द्रसीता डागरराजपाल ने विशेष भूमिका निभाई और विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों को सहयोग सर्वोपरि रहा। कुशल संचालन डॉ. प्रतिभा चौहान ने किया।

No comments :

Leave a Reply