HEADLINES


More

उपायुक्त और पुलिस आयुक्त ने पत्रकारों के हित में मांगे मान कर महानता का परिचय दिया: पत्रकार मोहन तिवारी

Posted by : pramod goyal on : Sunday 1 November 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद : 1 नवंबर । बीते शुक्रवार को बादशाहखान अस्पताल में जिला उपायुक्त कार्यालय के द्दारा भर्ती कराये गए पत्रकार मोहन तिवारी की स्वास्थ्य अचानक इतना ज्यादा बिगड़ती चली गयी जिसकी जानकारी वहां के डॉक्टरों ने जिला उपायुक्त व अन्य अधिकारियों को दिए


जिसके तुरंत पचाश्चत सभी बड़े आलाअफसरों में इस बात की भनक लग गयी। जिला उपायुक्त के दिशा निर्देशन पर पत्रकार मोहन तिवारी की स्वास्थ्य की जायजा लेने पहुँचे तहसीलदार व अन्य पुलिस अधिकारियों ने उपायुक्त यशपाल यादव और पुलिस आयुक्त ओ.पी सिंह को खराब स्वास्थ्य की जानकारी दिए जिसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जिला उपायुक्त के दिशा निर्देशन में बीके हॉस्पिटल में तहसीलदार व अन्य सम्बन्धित पुलिस ऑफिसर ने पत्रकार मोहन तिवारी की पांच सूत्री मांगो को लेकर पिछले दस दिनों से धरने व अनशन पर रहने की वजह जानी और पत्रकार मोहन तिवारी को अनशन खत्म कराने व मेडीकल उपचार लेने के लिए काफी मशक्त किये लेकिन पत्रकार मोहन तिवारी की हालात गंभीर होने के बाद भी वो अपने मांग पत्र पर विचार करने के लिये कहते रहे। मोहन तिवारी के स्वास्थ्य व उनके मेडिकल उपचार के लिए जबरन कोशिश किया गया। तहसीलदार सहित अन्य पुलिस अधिकारी के दिशानिर्देशन में सिलसिला चला लेकिंन ऐसा नही हो सका क्योंकी मोहन तिवारी ने पत्रकारों के जनहित 5 सुत्रीय मांग मनवाने पर अड़े रहे जिसकी जानकारी तहसीलदार व अन्य पुलिस अधिकारियों ने जिला उपायुक्त और पुलिस आयुक्त को दिए और फिर उपायुक्त यशपाल यादव और पुलिस आयुक्त ओ .पी सिंह ने अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी की बिगड़ते स्वास्थ्य और ज़िन्दगी बचाने के लिए आपसी बातचीत व समझदारी का परिचय दिया।आखिरकार रात्रि 12 बजे के आस-पास जिला उपायुक्त यशपाल यादव और पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने पत्रकार मोहन तिवारी की सभी मांगे मान ली और पत्रकार मोहन तिवारी को दोनों ने ऑफिसियली जानकारी दी कि आपकी सारी मांगे मान ली गयी है, जिसके बाद इलाज का सिलसिला शुरू हुआ। शनिवार को सुबह डॉक्टर निधि व अन्य डॉक्टरों ने कहा कि जब आपकी मांगे पूरी हो चुकी है तो अब आपको अपना अनशन तोड़ देना चाहिए जिसके बाद उनलोगों ने हॉस्पिटल में जूस पिला कर अनशन को खत्म कराया और बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्बुलेंस में  सफदरगंज होस्पिटल दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। पत्रकार मोहन तिवारी ने अनशन के दौरान बिना किसी शामियाने के लगातार 10 दिनों तक ओस बारिश व धूम में अपने जगह से हिले नही सिर्फ पानी पी कर जीने की कोशिश की जिसके दौरान स्वास्थ्य काफी बिगड़ गयी।पत्रकार मोहन तिवारी ने काफी मुश्किल वक्त का सामना किया जिसमें कई पत्रकारों सहित संगठन, बार कॉउंसिल फरीदाबाद अधिवक्ता सहित अनेको संगठन व समाजसेवियों ने उनका साथ दिया। 
इंडियन जॉर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया फरीदाबाद जिला प्रधान पत्रकार मोहन तिवारी ने बताया कि जिला उपायुक्त यशपाल यादव व पुलिस आयुक्त ओ.पी सिंह ने सभी मांगे मान कर पत्रकारों को सम्मान देकर महानता का परिचय दिखाया है और उनके दिशानिर्देशन में देर रात तक तहसीलदार व अन्य पुलिस अधिकारी अस्पातल में मौजूद रहे सभी का ज़िन्दगी बचाने में बेहद अहम योगदान रहा जिन्होंने स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंता जाहिर किया। आपको बता दें कि लघु सचिवालय सेक्टर-12 फरीदाबाद जिला कार्यालय उपायुक्त के बाहर 20 अक्टूबर से धरने पर व 22 अक्टूबर से पत्रकार मोहन तिवारी ने पत्रकारों के जनहित में 5 सुत्रीय मांग पूरी होने के लिए लगातार अनशन पर बैठे रहे जो लगातार 10 दिन तक चलात रहा और अब शनिवार को मांग पूरी होने के बाद अस्पताल में डॉक्टरों ने जूस पिला कर अनशन को खत्म करा दिया।
 

No comments :

Leave a Reply