HEADLINES


More

श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व शहर के गुरुद्वारों में बड़ी खुशी और आस्था के साथ मनाया गया

Posted by : pramod goyal on : Monday, 30 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 30 नवम्बर। श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व को शहर के गुरुद्वारों में सोमवार को बड़ी खुशी और आस्था के साथ मनाया गया। इसको लेकर शहर के गुरुद्वारों को रंग-बिरंगी लाइटों व फूलों से सजाया गया। सुबह से धार्मिक कार्यक्रम शुरू हो गये और संगतें मथा टेकने के लिए गुरुघरों में पहुंचीं। इसी क्रम में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा (रजि.) सुखमनी भवन, सेक्टर-16 में भी विशेष तैयारियां की गयीं। गुरुद्वारे में आयोजित कार्यक्रम में विधायक नरेंद्र गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे, जहां गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से  तलवार व सरोपा भेंट कर उनका स्वागत किया गया। इस बार गुरु घर के बाहर कोविड-19 दिशा-निर्देशों को देखते हुए संक्रमण से बचने के लिए कई तरह के उपा


य किए गए।

इस मौके पर प्रधान कैप्टन चरन सिंह जौहर, सचिव अवतार सिंह पसरीचा, उपप्रधान डी.एस. मोंगा, जेपी सिंह, गुरबचन सिंह, अनिल अरोड़ा, सुरेंद्र सिंह, तजिन्द्र सिंह चड्डा, कुलदीप सिंह साहनी, राजीव खेड़ा, टोनी पहलवान, परमजीत पावा, नवीन पसरीचा, सुनील कुमार, गुरदीप कौर व शरणजीत कौर ने मुख्यातिथि व पूरी संगत का पधारने पर स्वागत किया।
उपस्थित संगत को सम्बोधित करते हुए मुख्यातिथि विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि सिख समाज के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व की आप सभी नू लख लख बधाई होवे। उन्होंने सभी से गुरु नानक जी के तीन उपदेशों - कीरत करना, नाम जपना तथा वंड के झकना को अपने जीवन में उतारकर अपना जीवन सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नाम जपने से जहां तन और मन के कष्ट दूर होते हैं, उसी तरह से हमें इस जहान से भी निजात मिलती है।

No comments :

Leave a Reply