HEADLINES


More

विकास को समर्पित रहे हैं भाजपा सरकार के छह वर्ष : कृष्णपाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 27 October 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,  27 अक्टूबर। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सरकार के पिछले छह वर्ष पूरी तरह से विकास को समर्पित रहे हैं। केंद्र हो या प्रदेश सरकार दोनों ने मिलकर अंत्योदय की भावना के साथ सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य किया है। केंद्रीय राज्यमंत्री मंगलवार को एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में 77.51 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पूरे प्रदेश को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित की हैं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में फरीदाबाद जिला की भी लगभग 77.51 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 42 करोड़ 78 लाख रुपये की 10 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है और 34 करोड़ 72 लाख रुपये की चार विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने बताया कि इन विकास योजनाओं में शहर के पहले साईबर पुलिस स्टेशन को आम जनता को समर्पित किया गया है। इसके अलावा हेल्थ विभाग की गांव सीकरी में 360.00 लाख रुपए की लागत से बनी पीएचसी, हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा आईएमटी फरीदाबाद में 708.59 लाख और 459.75 लाख रुपये की लागत से तैयार हुई पानी व सीवर, बिजली कार्य, बाउंड्री वाल और परिसर के कई विकास कार्यों का भी उद्घाटन किया गया है।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री ने बताया कि जिला जेल परिसर में 62 लाख 5 हजार रुपये की लागत से बने ओपन एयर कैंपस, पब्लिक हेल्थ एवं इंजीनियरिंग विभाग की महाग्राम योजना के अंतर्गत गांव सोतई में 412.38 लाख और 224.35 लाख रुपये की लागत की दो अलग-अलग स्कीमों से हुए विकास कार्यों, पीडब्लूडी (बीएंडआर) द्वारा 951.33 लाख रुपये की लागत से बनी बादशाहपुर से देलीपुर तक 7.66 किलोमीटर लंबी सडक़ का उद्घाटन भी किया गया है।


वहीं गांव सिकरोना में 516.47 लाख रुपये की लागत से बनी आईटीआई, 360.00 लाख रुपये की लागत से बनी सीकरी गांव की पीएचसी व स्टाफ क्वार्टर, 360.00 करोड़ रुपये की लागत से बना सीएचसी पाली का प्रशासनिक भवन भी जनता को समर्पित किए गए हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री ने बताया कि चार विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया है। इनमें गांव चांदपुर में 84.60 लाख रुपये की लागत से सोलार प्लांट लिंक रोड, 139.84 लाख रुपये की लागत से शाहपुर खादर से


लतीफपुर गांव तक 2.40 किलोमीटर सडक़ का निर्माण, 2700.00 लाख रुपये की लागत से सेक्टर 12 स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर स्टेडियम और 325.00 लाख रुपये की लागत से स्पोर्ट्स स्टेडियम सेक्टर-12 में फेसलीटेशन सेंटर के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया गया है।


इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव के विधायक राजेश नागर, मेयर सुमन बाला, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जजपा जिलाध्यक्ष ग्रामीण तेजपाल डागर, जजपा जिलाध्यक्ष शहरी अरविंद्र भारद्वाज, पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह, उपायुक्त यशपाल, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply