HEADLINES


More

जिला प्रशासन एवं सामाजिक संस्थाओं ने प्लाज़्मा डोनेशन के लिए चलाया जागरूकता अभियान

Posted by : pramod goyal on : Friday, 2 October 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 02 सितम्बर।  फरीदाबाद में आज गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर जिला प्रशासनज़िला रेड क्रॉस सोसायटी व रोटरी क्लब एवं अन्य कई संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में प्लाज़्मा डोनेशन जागरूकता अभियान चलाया गया।

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जो लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं वह दूसरे कोरोना पॉजिटिव लोगों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा दान अवश्य करें। इससे न केवल हम किसी व्यक्ति की जान बचा सकते हैं बल्कि कोरोना महामारी को खत्म करने में भी अपना बड़ा योगदान दे सकते हैं। इस दौरान उपायुक्त यशपाल ने जागरूकता बाइक रैली को रेड क्रॉस झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसमें थम्प रोडिओज़ बाइकर्स ग्रुप के 24 राइडर्स ने बाइक रैली के माध्यम से जिले के कई क्षेत्रों में जाकर लोगों को प्लाज़्मा डोनेशन के प्रति जागरूक किया।

बाइक रैली सेक्टर 7, सेक्टर 3, गुड ईयर चौकहार्डवेयर चौकबीके चौकसेक्टर 21 मार्केटसेक्टर 37 मार्केटसेक्टर 15 मार्केटसेक्टर 9 रोटरी ब्लड बैंक के ऊपर इसका समापन किया गया। वहीं  गौ ग्रास रिक्शा सेवा माध्यम से ऑडियो टेप चलाकर प्लाज़मा डोनेट करने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

जिला प्रशासन ने एक मिस कॉल नंबर भी जारी किया है 98919-02000 जिससे कि जो व्यक्ति प्लाज़्मा डोनेट करना चाहता हैवह व्यक्ति प्रशासन द्वारा जारी किए गए नम्बर पर केवल एक मिस कॉल देकर इच्छुक डोनर प्लाज़्मा दान कर सकता है और साथ ही अन्य लोगों को प्रेरित कर सकता है।

आपको बता दें किरोटरी क्लब फरीदाबाद एवं पलवल ने अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान कि मौजूदगी में बाइक राइडर्स और रोटरी क्लब के अन्य चैप्टर्स के सदस्यों को मोमेंटो और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इस सम्मान समारोह में रेड क्रॉस सचिव विकासकॉर्डिनेटर विमल खंडेलवाल व रोटरी के गवर्नर सहित कई अन्य पदाधिकारी मंचासीन रहे।

सचिव विकास कुमार ने आवाहन किया कि जिला फरीदाबाद में हमने कोरोना के खिलाफ बड़ी मजबूती से जंग लड़ी है और हजारों लोग आज स्वस्थ होकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। स्वस्थ होने के उपरांत इन लोगों में एंटीबॉडी विकसित हो जाते हैं और इनका प्लाज्मा पॉजिटिव मरीजों को चढ़ाने से उन्हें जल्द स्वास्थ्य लाभ मिलता है। उन्होंने सभी लोगों से आवाहन किया कि प्लाज्मा दान करने के लिए स्वस्थ हो चुके अधिक से अधिक लोग आगे आएं और कोरोना से लड़ाई में जरूरतमंदों का साथ दें।

रेड क्रॉस के कॉर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया किजिला प्रशासन के द्वारा यह कार्यक्रम युद्ध स्तर पर किया जाएगा। इससे कोरोना योद्धाओं को जागरुक कर प्लाज्मा डोनेट कराने में बहुत अहम भूमिका रहेगी।

इस कार्य में फरीदाबाद की विभिन्न सामाजिक संस्थाओंसमस्त रोटरी क्लब फरीदाबादअग्रवाल वैश्य समाज, सोम प्रकाश चैरिटेबल ट्रस्टसम्भार्या फाउंडेशनमहेश्वरी सेवा ट्रस्टथम्प रोडिओज़ बाइकर्सरेडक्रॉस सह सचिव बिजेंद्र सोरौत व अन्य सामाजिक संस्थाओं क विशेष योगदान रहा।



No comments :

Leave a Reply