HEADLINES


More

बिचौलियों के एकाधिकार को समाप्त करेंगे तीनों किसान हितैषी विधेयक : कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Monday 5 October 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 05 सितंबर। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं और इनके जरिए हमने अन्नदाता को दलालों के बंधन से मुक्त करने का कार्य किया है। इन विधेयकों के जरिए बिचौलियों के एकाधिकार को खत्म किया जा रहा है। वह सोमवार को सेक्टर-11 स्थित भाजपा कार्यालय में


शहर के बुद्धिजीवियों को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कुछ विपक्षी दल किसानों के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं जबकि इन कृषि कानूनों से किसान आत्मनिर्भरसशक्त और मजबूत होंगे। इन कानूनों के लागू होने से आने वाले तीन वर्षों में किसानों की आय भी दोगुनी होगी। उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में किसानों के लिए कई ऐतिहासिक निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने लिए हैं। इनमें सोल हैल्थ कार्डफसल बीमा योजनाकिसानों के खाते में छह हजार किसान सम्मान राशि हर वर्ष देने सहित कई योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष हताश व निराश है और वह किसानों को भडक़ाकर अपना वोट बैंक बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि किसान अपने दोस्त व दुश्मन को पहचानते हैं और वह कभी भी विपक्ष के बहकावे में नहीं आएंगे।

 केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फसलों से एमएसपी खत्म नहीं किया जाएगा और मंडियों की व्यवस्था भी पहले की तरह ही बनी रहेगी। खुले बाजार का एक विकल्प किसानों को दिया है और इससे जहां उनकी फसल के महंगे दाम मिलेंगे वहीं बेच सकते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसानों की किसी ने भी चिंता नहीं की और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित के लिए यह कदम उठाए हैं। इससे अंतरराज्जीय बाजार को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और उत्पादकों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इससे दिक्कत सिर्फ उन्हीं लोगों को हो रही है जिनका एकाधिकार खत्म हो रहा है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्माभाजपा लीगल सैल के जिला संयोजक के.एल. शर्माविक्रम वर्मागोपाल शर्माप्रकाशवीर नागरउमा सिंहसंतराम शर्मारविंद्र गुप्ताराजेंद्र गौडआर.एस. मावीप्रमोद कुमारराजकुमार तंवरराजेंद्र गौतमविक्रम वर्मा सहित शहर के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply