HEADLINES


More

अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी के मांगो को वरिष्ठ पत्रकारों ने सही कदम बताया

Posted by : pramod goyal on : Monday 26 October 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: 26 अक्टूबर। जिला उपायुक्त लघु सचिवालय सेक्टर-12 कार्यालय के बाहर 20 अक्टूबर से अपनी 5 सुत्रीय मांगों को लेकर धरने व 22 अक्टूबर से अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी को फरीदाबाद के वरिष्ठ पत्रकार ने  पत्रकार प्रमोद गोयल, हरपाल सिंह यादव विजेंदर फौजदार व अन्य कई पत्रकारो ने अपना समर्थन किया है। वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद गोयल ने अपना समर्थन देकर जिला उपायुक्त से मांगों को मानने की अपील किया है और आगे उन्होंने कहा कि यदि मांगों को नही माना जाता है तो सभी पत्रकार एक होकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे । वही वरिष्ठ पत्रकार हरपाल सिंह यादव व विजेंदर फौजदार सहित तमाम पत्रकारों ने अपने तरफ से अपना समर्थन देने के बाद कहा कि सभी 5 सूत्रीय मांगे पत्रकारों के हित में हैं उन्हें मानकर पत्रकारों का मान सम्मान बढ़ाना चाहिए। यदि ऐसा नही होता है तो एक बड़ा आंदोलन शीघ्र ही हम लोगो करेंगे। मौजूद सभी पत्रकारों ने एक सुर में मुख्यमंत्री, गृहमंत्री , पुलिस महानिदेशक से भी मोहन तिवारी की मांगों को मानने की शीघ्र मांग किया है। पत्रकार मोहन तिवारी ने अपनी मांगों को पूरी नही होने तक अनशन जारी रखने को कहा है।
क्या है मांग पत्र:-
1.यह सुनिश्चित किया जाय कि सम्बन्धित पुलिस प्रवक्ता द्दारा सूचना समूह के सूचीबद्ध किसी भी पत्रकार को सूची से हटाने के पूर्व सम्बन्धित संपादक/संस्थान को ठोस व उचित कारण से अवगत कराया जाय।
2:-यह कि सुनिश्चित किया जाय कि पुलिस प्रवक्ता जिम्मेदार उच्च पदस्थ अधिकारी(Acp/Dcp )स्तर के ही बनाया जाय, जो कि पत्रकारों/मीडियाकर्मियों से समय से, सही सूचना दे सके।
3:- यह सुनिश्चित किया जाय कि पत्रकारों/मीडिया कर्मियों से सम्बंधित किसी भी प्रकार के समस्या का समाधान DCP स्तर के अधिकारी द्दारा किया


जाय।
4:-यह सुनिश्चित किया जाय कि यदि किसी कारणों से पुलिस प्रवक्ता द्दारा किसी पत्रकार/मीडियाकर्मी  की काल तत्काल रिसीव न हो सके तो अगले 2 या 3 घंटे के अंदर उस पत्रकार /मीडियाकर्मी को पुलिस प्रवक्ता स्वंय काल करके वांछित जानकारी दें।
5:-यह सुनिश्चित किया जाय कि पत्रकारिता धर्म का पालन करने के कारण किसी पत्रकार/मीडियाकर्मी को षड्यंत्र के तहत झूठे मुकदमे न फसाया जाय।
इस अवसर पर समाज सेवी प्रेम तिवारी,पत्रकार राकेश शुखवारिया, आरती रॉय,मुस्ताक कादरी,दिव्या, प्रीति व अन्य कई पत्रकार साथी ने मांगो को जायज बताया है।

No comments :

Leave a Reply