HEADLINES


More

85 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सर्विस रोड का नारियल तोड़कर विधिवत शुरुआत की

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 18 October 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 18 अक्टूबर। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को बाटा चौक पर स्थित जंक्शन ढाबा से लेकर पेट्रोल पंप तक 85 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सर्विस रोड को आरएमसी रोड का


नारियल तोड़कर विधिवत शुरुआत की। उन्होंने बताया कि यह रोड 18 फीट चौड़ा 900 मीटर लंबा है जोकि आगामी 1 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नेशनल हाईवे के साथ बनने वाला यह सर्विस रोड जिसकी हालत काफी वर्षों से बहुत ही दयनीय अवस्था में पड़ी थी इसके बन जाने से यहां की जनता को बहुत फायदा होगा व आमजन को भी हाईवे पर लगने वाले जाम से सर्विस रोड के द्वारा मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकारों ने पिछले 6 वर्षों में इतने अभूतपूर्व विकास कार्य किए हैं कि पिछले 6 वर्षों से पहले के विकास कार्य देख लेंऔर अब के विकास कार्य देखने से विकास कार्यों का अंतर अपने आप ही पता चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में विकास कार्यों की दिशा में अनोखे कदम उठाए हैं जिनमें पूरे प्रदेश में सड़केंपुलयूनिवर्सिटीकॉलेज और पार्क जैसे विकास कार्य हुए हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद के पार्को में एलईडी लाइटों के साथ साथ पार्को का इतना अच्छा सौन्द्रियकरण किया गया है कि जनता पार्कों में घूमना बहुत पसंद करती है। उन्होंने कहा कि जहां पूरी दुनिया को कोरोना ने तहस-नहस कर दिया वहीं पर देश के प्रधानमंत्री के आत्मविश्वास के कारण हमारे देश ने कोरोना जैसी महामारी पर लगभग सफलता पा ली है। देश के प्रधानमंत्री ने देशवासियों से कोरोना  से बचाव के लिए अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर रखें व मास्क हमेशा लगाए रखें और बार-बार साबुन से हाथ अवश्य धोयेजिससे कि हम कोरोना जैसी महामारी को मात दे सकते हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद मैं अगले 9 महीनों में सीवरपीने के पानी की व्यवस्था और पानी निकासी का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद की कनेक्टिविटी के लिए डीएनडी दिल्ली बड़ोदरा हाईवे अगले 2 वर्षों में लगभग तैयार हो जाएगा जिससे कि फरीदाबाद से मुंबई जाना बहुत ही आसान हो जाएगा। इसी के साथ-साथ उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के लिए भी सर्वे का काम शुरू हो चुका है।


No comments :

Leave a Reply