HEADLINES


More

5 सूत्रीय मांग पूरी होने तक अनशन रहेगा जारी:पत्रकार मोहन तिवारी

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 21 October 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:21 अक्टूबर । पुलिसिया मनमानीपूर्ण रवैये के खिलाफ 5 सूत्रीय मांगों को लेकर आज दो दिन से रातो-दिन लघु सचिवालय पर धरने पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी ने अपनी मांग को लेकर उपयुक्त, मुख्यमंत्री से लेकर अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारियों तक अपनी मांग पत्र भेज दिए है। आपको बता दें कि पत्रकार मोहन तिवारी ,इंडियन जॉर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया, फरीदाबाद प्रेसिडेंट ने अपनी मांग  पत्र में 5 प्रमुख मांगे रखी है।

पत्रकार मोहन तिवारी ने पत्र में लिखा है कि 1:यह सुनिश्चित किया जाय कि सम्बन्धित पुलिस प्रवक्ता द्दारा सूचना समूह के सूचीबद्ध किसी भी पत्रकार को सूची से हटाने के पूर्व सम्बन्धित संपादक/संस्थान को ठोस व उचित कारण से अवगत कराया जाय।
2 यह कि सुनिश्चित किया जाय कि पुलिस प्रवक्ता जिम्मेदार उच्च पदस्थ अधिकारी(Acp/Dcp )स्तर के ही बनाया जाय, जो कि पत्रकारों/मीडियाकर्मियों से समय से, सही सूचना दे सके।
3 यह सुनिश्चित किया जाय कि पत्रकारों/मीडिया कर्मियों से सम्बंधित किसी भी प्रकार के समस्या का समाधान DCP स्तर के अधिकारी द्दारा किया जाय।
4यह सुनिश्चित किया जाय कि यदि किसी कारणों से पुलिस प्रवक्ता द्दारा किसी पत्रकार/मीडियाकर्मी  की काल तत्काल रिसीव न हो सके तो अगले 2 या 3 घंटे के अंदर उस पत्रकार /मीडियाकर्मी को पुलिस प्रवक्ता स्वंय काल करके वांछित जानकारी दें।
5.यह सुनिश्चित किया जाय कि पत्रकारिता धर्म का पालन करने के कारण किसी पत्रकार/मीडियाकर्मी को षड्यंत्र के तहत झूठे मुकदमे न फसाया जाय।
पत्रकार मोहन तिवारी के समर्थन में आये वार्ड मोहल्ला से समाजसेवी जयदीप,रोहतास, राजकमल, नारिवस, प्रेम आदि मौजूद रहे।


No comments :

Leave a Reply