HEADLINES


More

घर में कैद महिला के वायरल विडियो का संज्ञान लेते हुए मौके पर पुलिस टीम को भेजा तो सच्चाई कुछ ओर निकली

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 9 September 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद। घर में कैद महिला के वायरल विडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने मौके पर पुलिस टीम को भेजा तो सच्चाई कुछ ओर निकली।


सास विद्यावती निवासी सेक्टर 8 का अपनी बहु से विवाद है और बहु को घर से बाहर निकलने के लिए खुद को घर में कैद दिखाकर सास ने बहु पर लगाये प्रताड़ना व घर में कैद करने के इल्जाम।

लड़की जो अब उपरोक्त महिला  की बहु है की 2015 में पुनेश के साथ किसी शादी समारोह में जान पहचान हुई। दोनों ने मोबाइल नंबर साझा करे व आपस में मोबाइल पर बातचीत होने लगी और दोस्ती हो गयी। 

2018 में दोस्ती रिलेशनशिप में बदल गयी और दोनों (लड़की  और लड़का पुनेश) दिल्ली में रिश्ते बनाते थे। लड़की ने शादी करने के लिए दबाव डाला तो लड़के ने इनकार कर दिया। 

24 जुलाई 2019 को लडकी ने महिला थाना बल्लबगढ़ में बलात्कार करने बारे शिकायत देने पर जीरो FIR दर्ज करके थाना सरिता विहार दिल्ली भेजा गया जिस पर थाना सरिता विहार पुलिस द्वारा मुकदमा नंबर 311/19 धारा 376,506 के तहत कार्यवाही की गई।

लड़के पुनेश व उसके परिवार वालों ने लडकी को कहा की पुनेश उससे शादी करने को तैयार है, तुम अपना केस वापिस लेलो। शादी करने की बात पर अल्का ने साकेत कोर्ट में माननीय ASJ श्री गुलशन कुमार की अदालत में 164 के बयान दिए की पुनेश मुझसे शादी करने को तैयार है इसलिए मैं कोई  कार्यवाही नहीं चाहती। 164 के बयान के आधार पर मुकदमा रद्द कर दिया गया 

7 अगस्त 2019 को आर्य समाज मंदिर (मेरिज ट्रस्ट) मालवीय नगर दिल्ली में इनकी शादी हो गयी जिसमे दोनों पक्षों के परिवार के लोग शामिल थे।

शादी के बाद करीब दो महीने तक वह अपने पति के साथ सास ससुर के घर सेक्टर 8 में रही। इसके बाद सास ससुर ने अपने बेटे और बहु को 23 अक्टूबर 2019 से जवाहर कॉलोनी में किराये के मकान में शिफ्ट कर दिया। करीब 6 महीने बाद लड़का पुनेश पत्नी को छोड़कर कहीं चला गया।

12 अगस्त को बहु जवाहर कॉलोनी से अपना सामान लेकर अपने सास-ससुर के घर सेक्टर 8 में आ गई जिसपर सास-ससुर व बहु में वाद विवाद हुआ। पुलिस कण्ट्रोल रूम की सूचना पर इंचार्ज हुक्म सिंह मुलाजिमों के साथ मौके पर पहुंचा। दोनों पक्षों को समझाया गया लेकिन आए दिन उनका वाद विवाद चलता रहा जिस बिनाह पर 28 अगस्त 2020 को 107/150 के कलंद्रे के तहत सास-ससुर,बहु और बेटे को निवारक कार्यवाही के तहत पाबंद किया गया था।

कल दिनांक 7 सितम्बर 2020 को मीडिया में वायरल विडियो की तसदीक पर पुलिस चौकी सेक्टर 8 की टीम मौके पर पहुंची और पाया कि सास ने खुद ही अपने पति व बेटियों की योजना अनुसार खुद को घर में कैद कर रखा था। मुताबिक चौकी इंचार्ज जब पुलिस ने महिला को आजाद करने के लिए बाहर से ताला तोडा तो महिला ने अंदर से दूसरा ताला लगा लिया।

पुलिस ने आसपास के लोगों से घटना की सच्चाई जानी तो पता लगा कि उपरोक्त महिला अपनी बहु को घर में नही रखना चाहती है इसलिए यह सब जानबूझकर संवेदना हासिल करने के लिए किया जा रहा है जिससे यह लगे कि बहु ने सास को कैद कर रखा है।

उपरोक्त घटना के संबंध में SDM बल्लबगढ़ के द्वारा भी जाँच की जा रही है।

No comments :

Leave a Reply