HEADLINES


More

किसान संघर्ष समिति नहरपार फरीदाबाद द्वारा विरोध प्रदर्शन

Posted by : pramod goyal on : Friday 25 September 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

फरीदाबाद (   ) २५  सितम्बर ! अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के ' भारत बंद ' के आवाहन पर किसान संघर्ष समिति नहरपार फरीदाबाद द्वारा जिला उपायुक्त कार्यालय फरीदाबाद के समक्ष सयोजक सत्यपाल नरवत के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त के माध्यम से एस. डी. एम. फरीदाबाद को ज्ञापन दिया गया ! ज्ञापन में किसानो ने केंद्र सरकार द्वारा लाये गये  तीनो बिलो को किसान विरोधी बताया गया और जल्द बजी में लोकसभा व राज्यसभा में पास क


रके बगैर किसी चर्चा के तानाशाही दिखाई है! हरियाणा में कुरुक्षेत्र में पुलिस द्वारा की गई लाठी चार्ज की निंदा की गई है! ज्ञापन द्वारा सरकार से मांग की गई है कि 

१ . और अधिक उत्पादों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की लिस्ट में लिस्ट में जोड़ा जाये और किसान की कृषि उपज के खरीदारों पर समर्थन मूल्य से कम मूल्य खरीदारी न करने की वैधानिक बाध्यता एवं दंड का प्रावधान हो!

२.  कॉर्पोरटे घरानो तथा बड़े व्यापारियों की काला बाजारी की अनियंत्रित एवं खुली छूट न मिले और खाद्यानो की कीमत पर सरकार का नियंत्रण रहे अतः भण्डारण सीमा को नियंत्रित रखा जाये! 

३. कॉन्ट्रैक्ट फार्मिग के कॉन्ट्रक्ट में विसमताओं और विवादों किसान को बचाने के लिए सर्वमान्य मंडल कोड ऑफ़ कॉन्ट्रक्ट का प्रावधान विधेयक में हो!

४. किसी विवाद की स्थिति में एस. डी. एम. से शिकायत के बाद यदि किसान संतुस्ट नहीं है तो उसे कमीशनर के पास जाने के बजाये अदालत जाने के विकल्प का प्रावधान हो!

ज्ञापन देने वालो में डी. के. शर्मा, अमर सिंह मलिक, जगवीर सरपंच, राजकुमार आर्य, धीरज बड़ोली, परमानन्द, कपिल चौहान, प्रकाश नरवत , बाबूराम, बिजेन्दर, भूप सिंह मिर्जापुर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे !


No comments :

Leave a Reply