HEADLINES


More

आखिरकार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पिपली में हुई घटना निंदनीय बताया

Posted by : pramod goyal on : Sunday 13 September 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

चंडीगढ़।


पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना पर आखिरकार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने चुप्पी तोड़ ही दी। उन्होंने कहा कि पिपली में हुई घटना निंदनीय है। इस घटना की जांच होनी चाहिए।

कृषि अध्यादेश के मामले पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोई अध्यादेश जारी नहीं किया है। अध्यादेश केंद्र सरकार ने जारी किया है। इस अध्यादेश के बाद एमएसपी पर खरीद ऐसे ही जारी रहेगी, जैसे अब हो रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पिपली में हुई घटना निंदनीय है। इसमें उन लोगों के खिलाफ जांच होनी चाहिए जिन्होंने पहले किसानों को रोका और फिर उन्हीं ने ही परमिशन देने का काम किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा है कि इन तीन अध्यादेश से किसानों का नुकसान होगा। इसके अंदर किसान की बचत पहले से भी ज्यादा होगी और मंडी का सिस्टम कोई खत्म नहीं होगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार किसानों से जुड़े तीन अध्यादेश लेकर आ रही है, जिन्हों संसद में कानून बनाने के लिए पेश किया जाएगा। इस पर हरियाणा और पंजाब के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते गुरुवार को पिपली अनाज मंडी में आयोजित रैली के दौरान पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया था। इसके बाद भी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं है।

No comments :

Leave a Reply