HEADLINES


More

समाज मे अच्छा प्रभाव रखने वाले व्यक्तियो के साथ पुलिस कमिश्नर ने की बैठक

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 2 September 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने आज अपने आफिस सैक्टर 21 सी के सभागर में शहर के अच्छे और प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले लोगों के साथ बैठक की है। 

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने मीटिंग लेते हुए कहां की समाज के प्रभावशाली व्यक्ति समाज मे जागरुकता फैलाऐ और आपसी छोटी-छोटी घटनाओं को समाज मे बैठकर ही सुलझाऐ ।
अपनी बेटी, बहुओं और बेटो को समझाए की छोटी-छोटी बातो को तूल ना दे ,,, से छोटी छोटी बाते ही बडे झगड़े का कारण बनती है। बाद मे दो परिवार झगड़े के कारन खराब हो जाते है ,,, फिर पुलिस ,कोर्ट- कचहरी शुरु हो जाता है जिससे दोनो परिवारो की बर्बादी होती है व छोटे बच्चे मानसिक परेशानी झेलते है:-  जैसे मेरा तलाक कराओ,मुझे खर्चा दिलाओ,मेरा घर वसवाओ,उसके परिवार को फांसी पर लटकाओं आदि ऐसी छोटी-छोटी बातो को माता पिता बढावा ना दे, इन सब से बचे और अपने बच्चों को बैठाकर समझाऐं ।

श्री सिंह ने कहा की फरीदाबाद पुलिस ने  समाज मे दहशत का माहौल बनाने के लिए अवैध हथियार रखने वाले करीब 400 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है । 

श्री सिंह ने कहा की बीट ईंचार्ज करेंगे फैमिली पुलिस का काम, छोटी-छोटी समस्यों का करेंगे वही समाधान । सोसाइटी के प्रधान सुरक्षा के नाम पर बाउंसर ना रखे, क्योकि ये गुंडो जैसा काम करते है, आपकी सुरक्षा के लिए पुलिस है । 

श्री सिंह ने कहा कि पुलिस का काम आम आदमी को डराना नही है पुलिस का काम बदमाशो को पकडना है  उन्होने कहा कि लोग समाज मे रहकर छोटी छोटी बात पर आपस मे झगड़ा ना करें यदि किसी बात पर झगड़ा हो जाता है तो झगड़े को वही सुलझाऐ अगर झगड़ा नही सुलझता है तो ही थाना में आकर कानून की साहयता से मामले को सुलझाऐं , और इस प्रकरण मे झुठ ना बोले, जो सच्चाई है वही शिकायत दें।

 
श्री सिंह ने कहा की बच्चो / युवाओं को किसी बात को लेकर डराऐ धमकाये नही और उन्हे समझाऐ । आज बच्चों को समझानें की जरुरत है, बच्चों की बात सुने,समझे अगर आप बच्चों को डराऐगे धमकायेंगे तो कई बार बच्चें घर से निकल जाते है जो समाज के अपराधी किस्म के लोगो के सम्पर्क मे आ जाते है जिससे उनके जीवन का लक्ष्य वा रास्ता दोनों ही बदल जाते है । हमें अपने बच्चो पर ध्यान देना चाहिए । 

 मीटिंग के दौरान गांव नचौली के सरपंच श्री सुधीर नागर ने बताया   की वो क्राईम को कम करने के लिए चौराहे पर  सीसीटीवी कैमरा लगाकर थाना से जोड़ना चाहता है, जिस पर श्री सिंह ने सरपंच के इस  कार्य के लिए प्रथम श्रेणी का प्रशंसा पत्र से सम्मानित करने के लिए कहा। 

मीटिंग मे आये हुऐ श्री महाबीर सैनी आदर्श नगर ने बतलाया की अब थाना क्षेत्र मे जुआ,गांजा, शराबियों में 80%  तक सुधार हुआ है जिस पर श्री सिंह ने थाना प्रबन्धक आदर्श नगर वा श्री महाबीर सैनी को प्रथम श्रेणी का प्रशंसा देने को कहां ।

मीटिंग मे उपस्थित श्री गुलाम मोहम्मद गांव टिकरी खेडा ने अपनी क्षेत्र की एक समस्याए बतलाई की आज कल फसल ज्यादा बढ़ हुई है जो आजकर अपराधी लोग किसी भी घटना को अंजाम देकर फसलों में छुप जाते है । अत: गांव मे ठिकरी पहरा लगवाऐ । जिसपर श्री सिंह ने सम्बन्धित थाना प्रबन्धक को ठिकरी पहरे के लिए गांव वालो को अवगत कराने वारे निर्देश दिए ।  

No comments :

Leave a Reply