HEADLINES


More

फरीदाबाद के बाजारों में अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहना चाहिए: भाटिया

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 8 August 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद व्यापार मंडल ने एनआईटी क्षेत्र के बाजारों में होने वाले अतिक्रमण को हटाने के लिए दुकानदारों से अपील की है। व्यापार मंडल ने दुकानदारों से कहा है कि वह नुक्सान झेलने की बजाए खुद ही अपने अतिक्रमण हटा लें। व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने अतिक्रमण को लेकर नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार से भी बात की। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई निरतंर जारी रहनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सरकार एवं निगम प्रशा
सन से कहा है कि बाजारों में रेहडी, पटरी वालों को हटाकर उनके लिए स्थान निर्धारित किए जाने चाहिएं, ताकि उन्हें भी रोजगार मिलता रहे और बाजारों में उनकी वजह से भीड भी ना हो।
 व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में होने वाले अवैध निर्माणों को लेकर भी सवाल उठाए। श्री भाटिया ने कहा कि अवैध निर्माण तोडऩे के साथ साथ उन अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, जोकि लाखों रुपए लेकर अवैध निर्माण करवाने का ठेका लेते हैं। उन्होंने कहा कि यह अधिकारी सरकार व निगम के खजाने को बड़ा नुक्सान पहुंचा रहे हैं। यह एक बड़ा मुद्दा है और वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री एवं लोकल बॉडी मंत्री को पत्र लिखकर अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की मांग करेंगे।
श्री भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि व्यापारियों को कोई दिक्कत ना हो, मगर अधिकारी कई मामलों में सरकारी नीतियों को पलीता लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन से उनकी अपील है कि कोरोना काल में बाजारों में बढ़ती भीड़ को नियंत्रण करने की आवश्यकता है। इसके लिए बाजारों में लगातार अतिक्रमण हटाने के अभियान चलाए जाने की जरूरत है तथा रेहडी व पटरी वालों को बाजार से हटाकर उनके लिए जगह तय की जाए, ताकि उन्हें भी रोजगार मिलता रहे। 

No comments :

Leave a Reply