HEADLINES


More

बारिश में आमजन की सहायता में जुटी फरीदाबाद पुलिस

Posted by : pramod goyal on : Thursday, 20 August 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: बारिश एक ओर जहां यातायात आवागमन में रुकावट बन रही है वहीं दूसरी ओर फरीदाबाद पुलिस पूरी जिम्मेवारी के साथ अपनी ड्यूटी पर डटी हुई है। चाहे वह गाड़ियों के लिए रास्ता खाली करवाना हो, बारिश में फंसे लोगों की मदद करना हो, बारिश मैं खराबी के कारण रास्ते में फंसी गाड़ी को साईड में लगाना हो या कानून व्यवस्था को बनाए रखना हो, पुलिसकर्मी हर सड़क चौराहे पर हौसले और जज्बे के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।


पुलिस कमिश्नर ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें शाबाशी दी

जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कल दिनांक 19 अगस्त व आज भी  फरीदाबाद में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण जगह जगह पर जलभराव के चलते लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है । बारिश के कारण लगे जाम की वजह से लोगों को अपने कार्यस्थल पर पहुंचने में  देरी हुई यहां तक कि बहुत से लोग बारिश के चलते घर से बाहर भी नहीं निकल पाए वहीं दूसरी ओर फरीदाबाद पुलिस आमजन की मदद के लिए चौराहों और नाकों पर डटी रही।

पुलिस कर्मचारी विकट परिस्थितियों में भी बारिश के पानी के अन्दर भी अपनी ड्यूटी निभाते रहे। पुलिसकर्मियों की कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई जिन्हें देखकर उन्हें दिल से सलाम करने का मन करता है। भीगी हुई वर्दी और जूतों के अंदर ही पुलिस के जवान ट्रैफिक व्यवस्था को संभालते हुए नजर आए इसे देखकर हमारे भी मन में यह विश्वास जागा कि प्रकृति चाहे कितना भी कहर बरपा ले हमारी पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए सदैव तैयार खड़ी है।


पुलिस के प्रति लोगों की  भावनाओं में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिला है। कुछ लोग हमेशा ही पुलिस की निंदा करते थे कि पुलिस अपनी ड्यूटी सही से नहीं निभाती है,वही लोग आज मुश्किल परिस्थितियों में पुलिस के कार्य और अपनी ड्यूटी के प्रति  जिम्मेवारी को लेकर  पुलिस की सराहना कर रहे है। लोगों के मन में यह भाव उत्पन्न हुआ है कि पुलिस दिन रात कड़ी परिस्थितियों के अंदर भी हमारी सुरक्षा के लिए खड़ी है चाहे वह कोरोना महामारी का समय हो या फिर कोई भी प्राकृतिक आपदा हो, हर वक्त पुलिस जन सेवा में समर्पित रहती है। 

No comments :

Leave a Reply