HEADLINES


More

शार्प शुटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राईम ब्रान्च डीएलएफ ने उत्तराखंड से किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 18 August 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
सलमान खान की रेकी करने व थाना एस.जी.एम. नगर एरिया मे प्रवीन हत्याकंड को अंजाम देने वाले शार्प शुटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राईम ब्रान्च डीएलएफ ने उत्तराखंड से 15 अगस्त को किया गिरफ्तार ।

शातिर बदमाश राहुल उर्फ बाबा ने गैंगस्टर लोरेन्स बिशनोई वा सम्पत नहेरा के कहने पर जनवरी 2020 को मुम्बई जाकर सलमान खान की कि थी रेकी । 

दिसम्बर 2019 मे बदमाश राहुल उर्फ बाबा ने दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखो मे मिर्च झौंककर पुलिस कस्टडी से भगाया था । 

बाद में नरेश सेठी,कपिल व अन्य साथीयो की मदद से संदीप जठेडी को गुडगाव पुलिस की कस्टडी से छुडवाया था।
नरेश सेठी,कपिल वा अन्य साथी अभी जेल मे है । 

एस.जी.एम नगर में प्रवीन हत्या से पहले भी बदमाश राहुल उर्फ बाबा मनजीत के साथ मिलकर भिवानी मे अनुज तथा कपिल के साथ मिलकर झज्जर मे विकास की हत्या की वारदात को दे चुका है अंजाम । 

श्री राजेश दुग्गल डीसीपी मुख्यालय ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया की  आरोपी राहुल ने 2016 से 2018 तक  फरीदाबाद  ESIC अस्पताल में अस्थाई तौर पर नौकरी की थी। 2018 मे क्राईम  ब्रान्च बडखल ने राहुल से अवैध हथियार बरामद करके जेल भेजा था। जेल से जमानत पर आने के बाद राहुल लोरेन्स बिशनोई की गैंग मे शामिल हो गया ।

बदमाश राहुल को शक था कि उसे पकडवाने में प्रवीन का हाथ है । इस रंजिश के कारण राहुल उर्फ बाबा और उसके साथीयो ने दुकान पर आकर प्रवीन की गोली मार कर हत्या कर दी । उसके साथी रोहित,आशीष वा मनीष ने उसे छुपाया वा नोएडा भगाने में मदद की थी । 

बदमाश राहुल ने अपने साथीयों के साथ  मिलकर दिनांक 24.06.20 जिस पर प्रशांत उर्फ  प्रवीन के भाई  सुशिल मितल की शिकायत पर मुकदमा न०198 दिनांक 24.06.2020  U/S 302,34,120 B IPC,25-54-59 A.Act. थाना एसजीएम नगर में दर्ज किया गया था । 

वारदात की गम्भीरता  को देखते हुए पुलिस कमीशनर श्री ओपी सिहं के आदेश पर  पुलिस उपायुक्त अपराध मकसूद अहमद  के दिशा निर्देश पर सहायक पुलिस आयुक्त श्री अनिल कुमार  ने अपराध शाखा DLF फरीदाबाद में टीम का गठन किया । जो निम्नलिखित है : -


पुलिस टीम: - निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह , उप निरीक्षक ब्रह्म प्रकाश , सहायक उप निरीक्षक कप्तान सिंह, उपनिरीक्षक अमर सिंह , मुख्य सिपाही आनंद , मुख्य सिपाही कुलदीप , मुख्य सिपाही अनूप ,सिपाही अनिल (साइबर एक्सपर्ट ) ,सिपाही सूरज, सिपाही नितिन , मुख्य सिपाही रोशन लाल ,सिपाही सुरेन्द्र (ड्राईवर )

क्राइम ब्रांच DLF की टीम ने मामले की गहनता से जाँच करके वैज्ञानिक तरीके अपनाते हुए हत्या करने वाले अपराधियों का मृतक द्वारा 2018 में हुए विवाद व अवैध हथियार को पकडवाने को लेकर हत्या करने का मामला सामने आने पर आस-पास लगे CCTV कैमरा की फुटेज चैक की और आरोपियों की पहचान राहुल उर्फ़ सांगा व मंजीत भिवानी के रूप में होने पर प्रशांत की हत्या करने से पहले रेकी करने व हत्या के बाद भगाने में पैसे व गाडी देकर आरोपियों की मदद करने वाले मनीष उर्फ़ मुल्ला , रोहित व भारत निवासी पलवल को गिरफ्तार किया व लारेंस गैंग के मास्टर माइंड शार्प शूटर राहुल उर्फ़ सांगा उर्फ़ बाबा उर्फ सुन्नी व उसके साथी आशीष उर्फ आशु निवासी भिवानी को गिरफ्तार किया गया जो मास्टर माइंड शार्प शूटर राहुल उर्फ़ सांगा उर्फ़ बाबा उर्फ सुन्नी व उसके साथियों ने निम्न लिखित आपराधिक घटनाओ बारे खुलासा किया :-
वारदात :-  
सन 2018 में राहुल उर्फ बाबा  फरीदाबाद में हथियार के साथ पकड़ा गया उसके बाद राजू बसोदिया के कहने पर राहुल उर्फ बाबा अगस्त 2019 अपने साथी रवि उर्फ भोला,कपिल फोगाट ,मंजीत राठी ,राजन ,आशीष उर्फ़ बच्ची , गगन बोक्सर के साथ मिलकर नरेश सेट्ठी और राजू का दुश्मन विकास देसवाल गाँव बधानी झज्जर में कपिल की स्कार्पियो में जाकर गोली मारकर हत्या की थी उसके बाद मुकेश उर्फ मिक्कू ने संपत से बात कराई  उसके बाद राहुल उर्फ सांगा  लारेंस गैंग में शामिल हो गया ।

 दिसम्बर 2019 में राजू बसोदिया व लारेंस के कहने पर राहुल उर्फ बाबा ,रवि उर्फ भोला,कपिल फोगाट ,मंजीत राठी ,राजन ,आशीष उर्फ़ बच्ची , गगन बोक्सर के साथ मिलकर मनप्रीत उर्फ़ मन्ना को मलोट (पंजाब ) की गोली मारकर हत्या की थी 
30 दिसम्बर 2019 में राजू बसोदिया व संपत के कहने पर नरेश उर्फ सेठी जो भौंडसी जेल में बंद था उसे सफदरजंग अस्पताल से राहुल उर्फ बाबा ,कपिल ,रवि उर्फ भोला ,मंजीत राठी ,आशीष उर्फ बच्ची ,ब्रिजेश उर्फ कोटिया गोलिया चलाकर छुटवाकर ले गये थे ।
नवम्बर 2019 में ही राहुल उर्फ बाबा ,मंजीत राठी ,गगन बोक्सर ,दीपक ,आशीष उर्फ बच्ची ने दिल्ली द्वारका से आर्टिका गाडी किराये पर हिसार के लिए करके हांसी के पास ड्राईवर के हाथ पैर बांधकर गन प्वाइंट पर गाडी छीन ले गये थे 
नवम्बर 2019 में ही राहुल उर्फ बाबा ,मंजीत राठी ,गगन बोक्सर ,दीपक ,आशीष उर्फ बच्ची ने रोहतक स हिसार के लिए एक स्कार्पियो किराये पर करके ड्राईवर के हाथ पैर बांधकर गन प्वाइंट पर हिसार के पास से छीन ली थी ।
जनवरी 2020 में संपत के कहने पर राहुल उर्फ बाबा, प्रदीप उर्फ मोडा को मारने के लिए राजगढ़ (राजस्थान) गये थे जहाँ रेकी करने के बाद कामयाब न हो सके इससे पहले संपत ने प्रदीप उर्फ मोडा के दोस्त को भी राजगढ़ (राजस्थान) कोर्ट में मारा था ।
जनवरी 2020 में लारेंस बिश्नोई व संपत नेहरा के कहने पर राहुल उर्फ बाबा ने सलमान खान की रेकी की थी। बदमाश संपत नेहरा ने जेल में जाने से पहले भी रेकी की थी परन्तु कामयाबी हासिल नही हुई थी।

No comments :

Leave a Reply