HEADLINES


More

महाराष्ट्र पुलिस कस्टडी से फरार हुए दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच 56 ने हथियार सहित दबोचा

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 22 August 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। महाराष्ट्र पुलिस कस्टडी से फरार हुए गैस कटर से एटीएम काटकर पैसा चोरी करने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यवान और उनकी टीम ने दोबारा से गिरफ्तार करके फरीदाबाद पुलिस की काबिलियत को
पेश किया है।

आपको बताते चलें  की , महाराष्ट्र पुलिस आरोपी निशार और इरफान को दिनांक 7 अगस्त 2020 को फरीदाबाद नीमका जेल से 10 दिन के पुलिस रिमांड पर प्रोडक्शन वारंट पर महाराष्ट्र लेकर गई थी। महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों को वापस नीमका जेल बंद कराने के लिए दिनांक 18 अगस्त 2020 को लेकर आए थे। अगस्त 18/19 की रात के समय दिल्ली बदरपुर थाना एरिया के अंतर्गत आने वाले मूनशाइन इन होटल में रुके थे। जो दोनों आरोपी महाराष्ट्र पुलिस की लापरवाही की वजह से उनकी कस्टडी से फरार हो गए थे

पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने संज्ञान लेते हुए फरार आरोपियों को जल्द दोबारा से गिरफ्तार करने के निर्देश डीसीपी क्राइम को दिए थे। 

डीसीपी क्राइम श्री मकसूद अहमद के मार्गदर्शन और एसीपी क्राइम श्री अनिल यादव के नेतृत्व में आरोपियों को जल्द दोबारा से गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी ने एक टीम गठित कर आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी।

क्राइम ब्रांच 56 की टीम आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी तभी क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि दोनों आरोपी सेक्टर 58 के ऐरिया में छिपे हुए है।

क्राइम ब्रांच 56 ने उच्च अधिकारियों को सूचित कर अपराधियों की धरपकड़ के लिए टीम ने सेक्टर 58 एरिया में तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान क्राइम ब्रांच 56 ने दोनों आरोपियों को सेक्टर 58 की फैक्ट्री एरिया RSPL फैक्ट्री 25/58 डिवाइडिंग रोड बल्लभगढ़ से हथियार सहित गिरफ्तार करने में सफल हुई। क्राइम ब्रांच 56 ने मोके पर आरोपियों के कब्जे से एक देसी कट्टा व दो जिंदा रौंद बरामद किए हैं।

एसीपी श्रीमती धारणा यादव ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपी निशार और इरफान पलवल जिला के रहने वाले हैं। दोनों सगे भाई हैं।

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच 56  ने उपरोक्त आरोपियों और उनके एक साथी मुकेश को दिनांक 22 जुलाई 2020 को गिरफ्तार किया था। जिनको पुलिस रिमांड के बाद दिनांक 24 जुलाई 2020 को अदालत में पेश कर नीमका जेल भेजा गया था। 

क्राइम ब्रांच 56 ने आरोपियों से फरीदाबाद शहर की तीन वारदात सुलझाई थी। आरोपियों ने थाना सदर बल्लभगढ़ एरिया में दो और थाना भूपानी एरिया में एक एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर पैसे चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। उपरोक्त केस में पुलिस ने आरोपियों से 3 लाख 3 हजार रुपए कैश, दो गाड़ी एक स्विफ्ट और एक सेंट्रो, गैस कटर, दो गैस सिलेंडर, लोहा रोड बरामद की गई थी।

गिरफ्तार आरोपी दिल्ली, एनसीआर, यूपी, महाराष्ट्र आदि में एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर पैसा चोरी करने की 10 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस ने आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा है।

No comments :

Leave a Reply