HEADLINES


More

8 लाख रुपए के आभूषण व ₹120000 कैश रुपए चोरी करने वाले महिला सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 28 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त महोदय, श्री ओपी सिंह के दिशा निर्देश पर कार्य करते हुए फरीदाबाद के थाना सेक्टर 8 एसएचओ विनीत कुमार और उनकी टीम को चोरी के एक मामले को सुलझाने में बड़ी कामयाबी मिली है। श्रीमती धारणा यादव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 15 जुलाई 2020 को सेक्टर 9 निवासी इंद्रजीत ने सेक्टर 8 पुलिस को शिकायत दी थी कि उनकी नौकरानी उनके घर से ₹800000 रुपए की कीमत के गहने और 1 लाख 20 हजार रुपए लेकर फरार हो गई है। जिस पर सेक्टर 8 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू की थी।

पुलिस आयुक्त महोदय, श्री ओ पी सिंह के संज्ञान में यह मामला आने के बाद पुलिस आयुक्त महोदय ने थाना सेक्टर 8 एसएचओ को उपरोक्त मुकदमा में स्वयं कार्यवाही करने और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने के निर्देश दिए थे। जिस पर थाना सेक्टर 8 प्रभारी विनीत कुमार ने टीम गठित कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई शुरू की। सेक्टर 8 थाना पुलिस ने कड़ी मेहनत करते हुए महिला और उसके साथ दो आरोपियों का पता लगाया जो कि दो अन्य आरोपी महिला का पति विजय और बेटा राजेश भी वारदात में शामिल थे। इलेक्ट्रॉनिक माध्यम, एरिया में पूछताछ एवं सूत्रों के आधार पर पता चला कि तीनों आरोपी दिल्ली में है। दिल्ली में आरोपी लगभग 3 ठिकाने बदल चुके थे। पुलिस टीम को सूचना मिली कि तीनों आरोपी पहलादपुर आए हुए हैं। जिस पर आरोपियों को पहलादपुर एरिया में ही धर दबोचा। 

आपको बताते चलें आरोपी महिला लगभग 2 महीना पहले शिकायतकर्ता इंद्रजीत के घर में नौकरानी का काम करने लगी थी। महिला ने रात के समय खाने में सभी परिवार वालों को नींद की दवाई दे दी थी। जिस पर सभी परिजन नींद में सो गए थे। मौके का फायदा उठाते हुए महिला ने अपने पति व बेटा सहित ₹800000 रुपए के गहने और ₹120000 कैश लेकर फरार हो गई थी।

श्रीमती धारणा यादव ने बताया कि आरोपियों से ₹800000 के गहने ₹50000 नगद बरामद कर लिए हैं आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया जहां से माननीय अदालत ने महिला आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया और अन्य दो आरोपियों को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर दिया गया है।,,, आरोपियों से ₹70000 बकाया कैश बरामद किया जाएगा।

आरोपी महिला मूल रूप से झारखंड की रहने वाली है महिला आरोपी का पति विजय उड़ीसा का रहने वाला है। अभी अपने पति और बच्चे के साथ किराए के मकान में दिल्ली संगम विहार में रह रही थी।

श्रीमती धारणा यादव ने बताया कि शिकायतकर्ता इंद्रजीत ने महिला का पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं कराया था और बिना वेरिफिकेशन के आधार पर ही उसको अपने घर में नौकर रख लिया था।

श्रीमती धारणा यादव ने फरीदाबाद वासियों से अपील करते हुए कहा कि घरों में नौकर रखने से पहले पुलिस वेरीफिकेशन जरूर कराएं ताकि आपका परिवार आपका पैसा सुरक्षित रहे।

No comments :

Leave a Reply