HEADLINES


More

हरियाणा की इंडस्ट्री में 75 फीसदी हरियाणा के युवाओं को, कैबिनेट बैठक में फैसला

Posted by : pramod goyal on : Monday, 6 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
चंडीगढ़. कोरोना काल के दौरान हरियाणा कैबिनेट की बैठक चंडीगढ़ में सोमवार को आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की। इस दौरान सभी मंत्री मौजूद रहें, फ्रैक्चर की वजह से गृह मंत्री अनिल विज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। इस दौरान कई अहम फैसले लिए गए। इसमें सबसे महत्वपूर्ण हरियाणा की इंडस्ट्री में 75 फीसदी हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने से जुड़ा फैसला है। इस फैसले पर कैबिनेट ने सिद्धांतिक मंजूरी दे दी है। अब सरकार जल्द ही इस प
र एक्ट बनाएगी।
  • सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जो कंपनी अपने कुल कर्मचारियों का 95 फीसदी हरियाणा वासियों को रखेगी, उसे विशेष तौर पर इन्सेंटिव भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 75 फीसदी वाले एक्ट में वो कर्मचारी शामिल होंगे जिनकी सैलरी 50 हजार रुपये से कम है। यानि क्लास-3 और क्लास-4 के कर्मचारी। हाई टेक्नीकिल कर्मचारी भी इसमें शामिल नहीं होंगे। 
  • इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार ने हरियाणा सिविल सर्विस एग्जाम में बड़ा बदलाव करते हुए उसे यूपीएससी की परीक्षा की तरह लेने का फैसला किया है। इससे पहले एचसीएस के लिए एक परीक्षा होती थी, अब दो परीक्षा होंगी। सीएम ने कहा कि एचसीएस के लिए क्वालिफाइंग टेस्ट होगा इसके बाद जर्नल सर्विस की परीक्षा होगी। 

No comments :

Leave a Reply