HEADLINES


More

4 नए ट्यूबेल लगाने और 20 पुराने ट्यूबेलों को ठीक करने के कार्य का मंत्री मूलचंद शर्मा ने शिलान्यास किया

Posted by : pramod goyal on : Friday 24 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
बल्लभगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के अंतर्गत ढाई करोड़ की लागत से बल्लभगढ़ विधानसभा में लगाए जाने वाले पीने के पानी के 4 नए  ट्यूबेल लगाने और 20 पुराने ट्यूबेलों को ठीक करने के कार्य का आज वीरवार को  हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शिलान्यास किया । परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आने  वाले 10 सालों तक बल्लभगढ़ विधानसभा  में  पीने के मीठे पानी की समस्या कोई समस्या नहीं होगी।  उन्होंने कहा कि बल्ल
भगढ़ में हालांकि भरपूर पानी रेनिवेल योजना के तहत आता है, लेकिन कई बार बिजली के कट लगने अथवा यमुना नदी के किनारे लगे ट्यूबेलो में कोई खराबी आ जाने के कारण शहरवासियों को पानी की समस्या झेलनी पड़ती है।  इसी समस्या से निपटने के लिए अब बल्लभगढ़ विधानसभा में ये नए ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं, ताकि बल्लभगढ़ में बने हुए पानी के बुस्टरों में हर समय पानी रहे और शहरवासियों को कोई परेशानी ना आए।
परिवहन मंत्री ने कहा अवैध भूजल दोहन करने वालों पर भी लगाम लगाई जाएगी। वहीं अवैध रूप से सरकारी पानी को बोतलों में बंद कर बेचने वालों से भी सरकार को  कोई लाभ नहीं है।  । इसलिए प्रसासन ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने का काम करेगा । 
 मंत्री ने कहा  बल्लभगढ़ और एनआईटी विधानसभा तक इस योजना का लाभ पहुंचेगा इस योजना में करीब 55 लाख की लागत से पाइप लाइन भी डाली जाएगी जिसे शहर के बुस्टरों से जोड़ा जाएगा।

No comments :

Leave a Reply