HEADLINES


More

फरीदाबाद के अंशुल ने मात्र 20 दिन में लगातार दो बार प्लाज्मा डोनेट करके हरियाणा के पहले डोनर बनने का सम्मान किया हासिल

Posted by : pramod goyal on : Saturday 11 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। करोना को हराकर स्वस्थ हुए फरीदाबाद के अंशुल ने मात्र 20 दिन में लगातार दो बार प्लाज्मा डोनेट करके हरियाणा के पहले डोनर बनने का सम्मान हासिल किया है । इससे पहले अंशुल ने बीती 20 जून को प्लाज्मा दान किया था जिससे एक गं
भीर करोना पीड़ित की जान बच सकी थी उसी से प्रेरित होकर आज फिर ठीक 20 दिन बाद अंशुल ने पहुंचकर फिर से प्लाज्मा दान किया । अंशुल से प्रेरित होकर मेडिकल कॉलेज के अंशुल से प्रेरित होकर मेडिकल कॉलेज के असिस्टेंट नर्सिंग स्टाफ के जयप्रकाश भी आज अपना प्लाज्मा दान करने ब्लड बैंक पहुंचे ।  गौरतलब है कि  अस्पताल में ड्यूटी के दौरान वह संक्रमित हो गए थे और ठीक होने के बाद उन्होंने भी प्लाज्मा दान करने का मन बनाया ।
 फरीदाबाद स्थित ईएसआई मेडिकल कॉलेज को हाल ही में प्रदेश का पहला प्लाज्मा केंद्र बनाने की घोषणा की गई थी लेकिन औपचारिक शुरुआत से पहले ही यहां प्लाज्मा डोनेट करने वाले डोनर आने लगे हैं । तस्वीरों में आप देख सकते हैं की फरीदाबाद के रहने वाले अंशुल करोना को हराने के बाद दूसरी बार लगातार प्लाज्मा दान कर रहे हैं । अंशुल ने बताया की करोना से ठीक होने के बाद  उसने प्लाज्मा दान किया था  लेकिन उसे किसी किस्म की कोई कमजोरी नहीं महसूस हुई  इसके बाद उसने दोबारा आज प्लाज्मा दान किया है और वह सभी से कहना चाहते हैं कि वह भी अपना प्लाज्मा दान करें जिससे दूसरों की जान बचाई जा सके क्योंकि इससे बड़ा पुण्य का काम कोई नहीं है !  वहीं इसी दौरान अंशुल से प्रेरित होकर मेडिकल कॉलेज के असिस्टेंट नर्सिंग स्टाफ के जयप्रकाश भी आज अपना प्लाज्मा दान करने ब्लड बैंक पहुंचे । 
 इस अवसर पर ब्लड बैंक की हेड डॉक्टर नमीशा शर्मा ने बताया की हमारे यहां करोना की जंग जीतने वाले अंशुल ने बीती 20 जूून को प्लाज्मा दान किया था जिससे  यहां दाखिल एक गंभीर करोना पीड़ित की जान बचाई गई थी इसी डोनर ने आज दूसरी बार  फिर से प्लाज्मा दान  किया है और वह हरियाणाा के पहले दोनों बन गए हैंजिन्होंने लगातार दो बार प्लाज्मा दान किया है । उन्होंने बताया की करुणा से ठीक होने वाला व्यक्ति जिसका एंटीबॉडी टाइटल ठीक है वह 4 महीने तक हर 14 दिन बाद प्लाज्मा दान कर सकता है इसलिए सभी प्लाज्मा दान करने के  आए क्योंकि इससे शरीर पर  कोई प्रतिकूल  प्रभाव नहीं पड़ता ।

No comments :

Leave a Reply