HEADLINES


More

समाजसेवियों, पत्रकारों और RTI एक्टिविस्टों के खिलाफ डर का माहौल ख़त्म करने के लिए सत्याग्रह आंदोलन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 7 June 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

फरीदाबाद में समाजसेवियों, पत्रकारों और R.T.I एक्टिविस्टों के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से डर का माहौल बनाया जा रहा है, जिसके खिलाफ फरीदाबाद के अनशनकारी बाबा रामकेवल ने अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है।  यह आंदोलन 3 जून 2020 से शुरू किया गया है।

बाबा रामकेवल का कहना है कि समाज के उपरोक्त तबके के लोगों को जान बूझकर सुनियोजित ढंग से साजिश के तहत डराया जा रहा है ताकि फरीदाबाद में कोई भ्रष्टाचार, अन्याय और अत्याचार के खिलाफ आवाज ना उठा सके। अगर यही माहौल रहा तो आने वाले दिनों में कोई भी समाजसेवी, पत्रकार और RTI एक्टिविस्ट भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने से डरेगा और समाज में बुराई का बोलबाला होगा।

बाबा रामकेवल ने कहा कि फरीदाबाद में बदले की कार्यवाही के तहत कार्यवाही हो रही है और लॉक डाउन के दौरान  RTI एक्टिविस्ट, पत्रकारों पर साजिश के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया और उनके साथ आतंकवादियों जैसा बर्ताव किया जा रहा है, समाज में बुराई के खिलाफ आवाज उठाने वाले इन तबको को थर्ड डिग्री टॉर्चर देकर इनकी आवाज हमेशा के लिए दबाने की कोशिश की जा रही है जिसकी मैं निंदा करता हूँ और हरियाणा सरकार से मांग करता हूँ कि पत्रकारों, RTI एक्टिविस्टों और समाजसेवियों पर दर्ज फर्जी मुक़दमे को
रद्द किया जाय और समाज में पैदा किये जा रही डर के माहौल को ख़त्म किया जाय।

बाबा रामकेवल ने कहा कि हमने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचायी है, अगर हरियाणा सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो हमारा अनिश्चितकालीन सत्याग्रह ताब तक जारी रहेगा जब तक हरियाणा की भाजपा सरकार की आंखें नहीं खुल जाती।

 बाबा राम केवल ने कहा कि फरीदाबाद में मजदूरों, मजबूरों और गरीबों के साथ अन्याय हो रहा है और उनका वेतन और हक नहीं दिया जा रहा है जिसके खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकार को जेल भेजकर उनकी आवाज दबाई जा रही है, इसी तरह से पिछले 10 वर्षों से भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले आरटीआई कार्यकर्ता को 10 साल पहले झूठे मामले में फर्जी मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया और उन्हें जेल में भेजा गया, ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि मजदूरों और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोग डर जाएं और इन बुराइयों के खिलाफ कोई भी आवाज उठाने की हिम्मत ना कर पाए।

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी लोग सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं और पुलिस प्रशासन पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए उनके जरिए निर्दोष लोगों पर फर्जी मुकदमा दर्ज करवा रहे हैं जो पूरी तरह से गलत और निंदनीय है,  ऐसे लोगों को अपने पद का दुरुपयोग करना बंद करना चाहिए और जनता के कल्याण के लिए अपने पद का इस्तेमाल करना चाहिए.

अनिश्चितकालीन सत्याग्रह में बाबा रामकेवल का समर्थन एम.तिवारी (मोहन तिवारी), डॉ ब्रह्मदत्त,  मिशन जागृति प्रवेश मलिक, संस्कार फाउंडेशन पारमिता चौधरी, जसवंत ,राजेश, अनीश पाल, सतीश चोपडा। आदि, एवं तमाम समाजसेवी संगठन, आरटीआई कार्यकर्ता और जिम्मेदार/जागरूक शहरी कर रहे हैं, बाबा राम केवल ने इन सभी लोगों का धन्यवाद अदा किया और डर के माहौल को खत्म करने के लिए पूरे जिले की जनता का सहयोग है और बारी बारी से धरना स्थल पर पहुच रहे है।

No comments :

Leave a Reply