HEADLINES


More

रैडक्रास वालिंटियर को प्राथमिक उपचार व मरीज को आॅक्सीजन लगाने तथा कोविड केयर सेंटर में कार्य संबंधी प्रशिक्षण दिया जाए

Posted by : pramod goyal on : Friday, 19 June 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 19 जून।
उपायुक्त यशपाल
की अध्यक्षता में रेडक्रास कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई, जिसमें एजेंडे में शामिल बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही की गई। उपायुक्त ने कहा कि रैडक्रास की ओर से लोगांे की भलाई व मदद के लिए जो भी उचित खर्च किया जा सकता है, वह कर देना चाहिए। कोविड-19 व लाॅकडाउन के दौरान रैडक्रास के वालिटियर व विभिन्न एनजीओ ने सराहनीय कार्य किया, उन्हें प्रशंसा पत्र दिए जाएं, ताकि उन्हें भविष्य में इसी तहर कार्य करने के लिए मोटिवेशन मिले। उन्होंने कहा कि रैडक्र्रास आगामी दिनों में वालिंटियर को प्राथमिक उपचार व मरीज को आॅक्सीजन लगाने तथा कोविड केयर सेंटर में कार्य करने संबंधी प्रशिक्षण दिया जाए, ताकि भविष्य में अगर इनकी आवश्यकता पड़े, तो इनकी मदद ली जा सके।
बैठक में रैडक्रास की ओर से संचालित विभिन्न गतिविधियों व कार्यक्रमों की प्रगति की भी समीक्षा की गई। इसके साथ ही नए कार्यक्रमों को शुरू करने के लिए समिति के समक्ष अनुमोदन के लिए प्रस्ताव रखा, जिस पर समिति के सदस्यों ने उचित कार्यवाही करने बारे सहमति प्रदान की तथा उपायुक्त ने इन कार्याें को शुरू करने के लिए रैडक्रास सचिव को प्रपोजल बनाकर भेजने के निर्देश दिए।
रैडक्रास सचिव विकास कुमार ने एजेंडे के बिंदुओं पर हुई कार्यवाही के बारे में संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, सहायक सचिव बिजें्रद सौरोत, समिति के सदस्य राजकुमार गोयल, तरूण गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply