HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय द्वारा कैरियर काउंसलिंग पर वेबिनार श्रृंखला का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Monday, 22 June 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 22 जून - बारहवीं और ग्रेजुएशन के बाद अपनी पसंद के कैरियर चयन को लेकर विद्यार्थियों को परामर्श सुविधा प्रदान करने के लिए जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने ‘कैरियर काउंसलिंग’ पर 23 से 26 जून, 2
020 तक चार दिवसीय वेबिनार श्रृंखला का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इस वेबिनार श्रृंखला का आयोजन लिबरल आर्ट्स और मीडिया स्टडीज विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के कैरियर और काउंसलिंग सेल के सहयोग से किया जा रहा है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए लिबरल आर्ट्स एंड मीडिया स्टडीज विभाग के अध्यक्ष डॉ. अतुल मिश्रा ने बताया कि यह एक इंटरेक्टिव करियर काउंसलिंग वेबिनार श्रृंखला है, जिसमें प्रत्येक दिन विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े वक्ता कैरियर एवं कौशल विकास को लेकर जानकारी देंगे। वेबिनार श्रृंखला के दौरान विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा ताकि वे अपने कौशल और रुचि वाले क्षेत्रों की पहचान कर सके। साथ ही, विद्यार्थियों को कौशल विकास के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैरियर विशेषज्ञ विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध कैरियर अवसरों से संबंधित प्रश्नों के उत्तर भी देंगे और उन्हें सही पाठ्यक्रम का चयन करने में मदद करेंगे। 
वेबिनार श्रृंखला के विशेषज्ञों में श्री अरबिंदो कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से डॉ. आर.के. वर्मा, गवर्नमेंट कॉलेज फरीदाबाद से डॉ. नीर कंवल मानी, जामिया मिलिया इस्लामिया नई दिल्ली से प्रो. एफ. बी. खान, एनजीएफ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से डॉ. मनप्रीत कौर, स्वराज फाउंडेशन से विजुअल आर्ट एक्सपर्ट डॉ. गौरव शौरी और बिट्स-मिसरा नोएडा कैंपस से डॉ. सुपर्णा दत्ता शामिल हैं। वेबिनार श्रृंखला के प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र भी प्रदान किये जायेंगे।

No comments :

Leave a Reply