HEADLINES


More

व्हाट्सएप चैट हैक कर ब्लैकमेल करने वाले लडकी सहित दो युवक गिरफतार

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 20 June 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद साईबर क्राईम सैल पुलिस टीम ने लड़कियों के व्हाट्सएप चैट हैक कर ब्लैक मेलिंग करने वाले एक लडकी सहित दो युवकों को गिरफतार किया है। तीनों आरोपी पहले कालेज की लडकियों के व्हाट्सएप हैक करते थे और फिर उसके बाद उनका पर्सनल डेटा लेकर उसे सार्वजनिक करने के नाम पर ब्लैक मेल करते थे, जिसके बदले में वह लडकियों से पैसे हडपते थे, आरोपी अब तक 100 से ज्यादा लडकियों को शिकार बना चुके हैं। साईबर सैल पुलिस टीम ने आरोपियों के
कब्जे से मोबाईल फोन और सिम बरामद की हैं।
अगर आप व्हाट्सएप का प्रयोग करते हैं और किसी दोस्त से पर्सनल चैट कर रहे हैं तो सावधान हो जाईये, कहीं कोई आपकी इन पर्सनल बातों को देख तो नहीं रहा है आपका डेटा चोरी तो नहीं किया जा रहा है, क्योंकि फरीदाबाद पलवल सहित एनसीआर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय था जो लडकियों की पर्सनल चैट के डेटा को चुराकर उसे सार्वजनिक करने की धमकी देते हुए पैसा ऐंटने का काम कर रहा था, जिसे अब फरीदाबाद साईबर क्राईम सैल पुलिस टीम ने गिरफतार कर लिया है। जी हां, तस्वीरों में दिखाई दे रहे दो युवक और एक युवती वहीं है जो कालेज में पढने वाली लडकियों के व्हाट्सएप की पर्सनल चैट हैक करके उन्हें ब्लैकमेल करते थे और फिर उनसे पैसा लेते थे अब तक ये तीनों आरोपी करीब 100 लडकियों को अपना शिकार बना चुके हैं।
एसीपी अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों आरोपी पलवल के रहने वाले हैं मुख्य आरोपी एयरटेल में कार्यरत है जो फर्जी सिम देता था और दूसरा आरोपी कुछ समय पहले तक धान खरीदता था वहीं तीसरी आरोपी युवती लडकियों से ब्लैकमेल कर मिलने वाले पैसे को अपने पेयटीएम और अकाउंट में ट्रासफर करावाती थी, तीनों आरोपी मिलकर अब तक लाखों रूपये लूट चुके हैं।
एसीपी अनिल कुमार ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि ऐसे लोगों से सावधान रहें और किसी भी प्रकार की फोन से जुडी हुई जानकारी शेयर न करें इतना ही नहीं किसी अनजान व्यक्ति के कहने पर काल काॅफ्रंेस पर न लें। 

No comments :

Leave a Reply