HEADLINES


More

मूलचंद शर्मा ने खुद संभाली पीने के पानी की समस्या को दूर करने की कमान

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 27 June 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
बल्लभगढ़।  बल्लभगढ़ विधानसभा में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए आज हरियाणा  के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा नगर निगम के अधिकारियों के साथ पहले सेक्टर 8 कार्यालय पर बैठक की और उसके बाद अपनी विधानसभा में  पीने के पानी की आपूर्ति दुरुस्त करने व पानी की सप्लाई को बढ़ाने के लिए मिर्जापुर में लगे हुए ट्यूबेलों का मौका मुआयना करने पहुंचे गए।  श्री मूलचन्द शर्मा  ने एक्सईएन  रवि शर्मा सहित सभी एसडी
ओ  को मिर्जापुर गांव में लगे 6 ट्यूबेलों को दुरुस्त कर बल्लभगढ़ शहर में पानी की सप्लाई को बढ़ाने के आदेश दिए हैं।
श्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा आने वाली पीने के पानी की समस्या को दूर करें।
श्री शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ में रेनीवेल  पानी की सप्लाई आ रही है लेकिन फिर भी लोगों को पानी की दिक्कत ना आए, इसके लिए नगर निगम के कुछ पुराने  ट्यूबलो को दुरुस्त कराया जा रहा है । इसके अलावा 10 नए ट्यूबेल नए भी निगम द्वारा  लगाए जाएंगे ताकि अपनी विधानसभा बल्लभगढ़ में लोगों को कोई पीने के पानी की समस्या न आये। कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने मिर्जापुर में मौके पर  जाकर ट्यूबेल चलवा कर स्वयं पानी को पीकर के चेक किया ।
इस मौके पर मंत्री ने कहा कि इन ट्यूबेलो के लगने के बाद भी बल्लभगढ़ विधानसभा में पीने के पानी की समस्या आने वाले कई वर्षो तक नहीं आएगी। ज्ञात हो कि जैसा कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ में लोगों के लिए कंक्रीट की सड़कें बनाकर गड्ढों से मुक्ति दिलवाई है उसी प्रकार पीने के पानी की समस्या को भी दूर किया जाएगा ।कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि निर्माण केंद्र एडीसी विभाग की तरफ से भी 11 नए ट्यूबेल बल्लभगढ़ विधानसभा में पानी की सप्लाई के लिए विभिन्न जगहों पर लगवाए जाएंगे। ट्यूबेलों  के लगने से ऊंचा गांव सेक्टर 64- 65 - 62 इलाके में पीने के पानी की समस्या दूर हो जाएगी।
जबकि नगर निगम द्वारा  मिर्जापुर गांव सहित विभिन्न स्थानों पर लगे हुए पुराने  26 ट्यूबलो को ठीक कराया जाएगा  और उनकी सप्लाई भी बल्लभगढ़ विधानसभा में की जाएगी ताकि सेक्टर 3 बूस्टर से सप्लाई को बढ़ाया जा सके । इसके अलावा सेक्टर 25 बूस्टर की सप्लाई बढ़ने से भी लोगो को मिलेगा भरपूर पीने का पानी ।
इसके लिए नगर निगम अलग से पाइपलाइन भी डालेगा।
श्री शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ में रेनीवेल  पानी की सप्लाई आ रही है लेकिन फिर भी लोगों को पानी की दिक्कत ना आए, इसके लिए यह प्लान तैयार किया गया है।
कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने मिर्जापुर में मौके पर  जाकर ट्यूबेल चलवा कर स्वयं पानी को पीकर के चेक किया ।
अधिकारियोंं को आदेश दिए है कि जल्द ही मिर्जापुर गांव में निगम की जमीन पर लगे ट्यूबेलों  को शुरू कर दे। इस मौके पर नगर निगम के एक्सईएन रवि शर्मा एसडीओ विनोद मित्तल ,राजकुमार ,जगबीर बैंसला ,विनोद सिंह, नवल सिंह ,मनोज जेई सहित पारस जैन भी मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply