HEADLINES


More

दिल्ली में मरीजों के लिए दिल्ली को मिलेंगे 500 रेलवे कोच, 2 दिन में दोगुनी होगी टेस्टिंग

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 14 June 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
नई दिल्ली: 
कोरोना के बढ़ते कहर के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ बैठक की. इस बैठक दिल्ली में कोरोना को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. गृह मंत्री शाह ने ट्वीट के जरिये बैठक में लिये गए  फैसलों के बारे में जानकारी दी. गृह मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरो
ना संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है. दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है. इन कोच दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे.

शाह ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जाएगा. साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली के कंटेनमेंट ज़ोन में Contact mapping अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी. साथ ही अच्छे से मोनिटरिंग हो इसके लिए वहां हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाया जाएगा.

No comments :

Leave a Reply