HEADLINES


More

लॉक डाउन समय की सेलेरी न देने पर कम्पनी कर्मचारिओं ने किया हंगमा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 19 May 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी कंपनी मालिकों से अपील कर रहे हैं कि किसी भी गरीब मजदूर की लॉकडाउन के दौरान सैलरी ना काटी जाए लेकिन बावजूद इसके कंपनी मालिक कर्मचारियों की सैलरी काट रहे हैं जिसके चलते फरीदाबाद की एक कंपनी के कर्मचारियों ने हंगामा किया और लॉक डाउन के समय की सैलरी की मांग की जिसके चलते कंपनी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।
 यह तस्वीरें फरीदाबाद के सेक्टर 6 मैं बनी शिवालिक लिमिटेड के बाहर की है जहां कंपनी के कर्मचारी गेट पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी अप्रैल की सैलरी की मांग कर रहे हैं मजदूरों का कहना है प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उन्हें सैलरी मिलेगी । कर्मचारियों का आरोप है कि कंपनी मालिक प्रधानमंत्री की अपील को भी ठुकरा रहे हैं और सैलरी देने से उन्होंने साफ इनकार कर दिया ऐसे में कंपनी के कर्मचारी अपने लिए नए और पिछले महीने की सैलरी की मांग कर रहे हैं। कंपनी कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने पिछले महीने किसी तरह लोगों से मांग कर उधर का राशन लेकर अपना गुजारा चलाया है अब उन्हें वापस उन लोगों का पैसा देना होगा लेकिन अगर कंपनी पैसे नहीं देगी तो ऐसे में वह लिया हुआ उधार कैसे चुका पाएंगे।
 इस बारे में जब कंपनी के जनरल मैनेजर से बात की गई तो उनका कहना था कि हमने मार्च महीने में भी 9 दिन का तनखा दी है और अभी भी हम मई महीने की 15 दिन की सैलरी एडवांस दे रहे हैं सिर्फ कंपनी अप्रैल महीने की तनख्वा के लिए भी सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है लेकिन मजदूरी हर बात मानने को तैयार नहीं है। 

No comments :

Leave a Reply