HEADLINES


More

ईद पर मस्जिदों के किवाड़ रहे बंद - सभी मुस्लिम भाइयों ने घर पर अपने परिवार के साथ मनाया ईद का त्यौहार

Posted by : pramod goyal on : Monday 25 May 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद में करोना महामारी के चलते ईद के त्यौहार पर मस्जिदों और ईदगाहो में इस बार सामूहिक रूप से  नमाज अदा नहीं की गई बल्कि सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिदों के मौलानाओं के आह्वान पर अपने घरों में नमाज अदा की और अपने मित्रों और रिश्तेदारों को फोन कॉल और वीडियो कॉल के जरिए ईद की मुबारकबाद दी  और अल्लाह से प्रार्थना की -कि यह महामारी जल्दी ही देश में समाप्त हो जाए और फिर से लोग सामान्य जीवन जी पाए ।
 फरीदाबाद जवाहर कॉलोनी स्थित खुर्शीद खान के परिवार ने अपने घर में सिर्फ अपने परिजनों के साथ ईद मनाई और नमाज अदा करते हुए अल्लाह से दुआ मांगी ! इस मौके पर परिवार में तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बनाए गए जिसे सबने मिल बैठकर खाया और एक दूसरे को ईद की बिना गले लगे मुबारकबाद दी ! करोना महामारी के चलते ऐसा पहली बार हुआ है जब ईद के त्यौहार पर मस्जिदों और ईदगाहो में इस बार सामूहिक रूप से  नमाज अदा नहीं की गई बल्कि सभी ने फोन और वीडियो कॉल के जरिए अपने रिश्तेदारों और मित्रों को ईद की मुबारकबाद दी । खुर्शीद खान  और पप्पू कादमी ने आज अपने घर पर ही नमाज अदा कर  अपने परिवार के साथ  दुआ मांगी । उन्होंने बताया कि देश में करोना महामारी के चलते  सभी मुस्लिम भाइयों ने मस्जिद ना  जाकर अपने घर पर ही अपने परिजनों केेेे साथ  ईद मनाई है और अल्लाह से दुआ मांगी है की  यह बीमारी हमारे देश से जल्दी खत्म हो जाए और पहले जैसा जीवन फिर से लोग जी सकें तथा आपसी भाईचारा बना रहे ।
वही जवाहर कॉलोनी मस्जिद के मौलाना  मोहम्मद कासमी और मस्जिद कमेटी के  सचिव याईया खान ने बताया की महामारी के चलते इस बार तमाम मुस्लिम भाइयों ने यहां रोजे की नमाज अपने घरों पर अदा की वही ईद की नमाज भी सभी मुस्लिम भाइयों ने अपने घर पर अदा कर अल्लाह से दुआ की है कि जल्दी ही यह बीमारी खत्म हो जाए और अल्लाह की मेहरबानी से आने वाले अगले त्यौहार तक  सब कुछ पहले जैसा हो जाए ।

No comments :

Leave a Reply