HEADLINES


More

कृषि इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के लिए एक लाख करोड़ रुपये का होगा प्रावधान : वित्‍त मंत्री

Posted by : pramod goyal on : Friday 15 May 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
नई दिल्ली: 
कोरोना वायरस की महामारी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन मीडिया से मुखातिब हुई. उन्‍होंने आज आर्थिक पैकेज में किसानों और ग्रामीण भारत के लिए दी गई राहतों के बारे में विस्‍तार से बताया. उन्‍होंने बताया कि कृषि के आधारभूत ढांचे के लि
ए एक लाख करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया है.गौरतलब है कि प्रेस कॉन्‍फ्रेस के पहले चरण में वित्‍त मंत्री ने बुधवार को लघु और मध्‍यम दर्जे के उद्योग और रियल एस्‍टेट सहित कुछ अन्‍य सेक्‍टर को दी जाने वाली राहतों के बारे में बातचीत की थी जबकि गुरुवार को उन्‍होंने किसानों और प्रवासी मजदूरों को दी जाने वाली सुविधाओं-सहूलियतों के बारे में बताया था.
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने बताया कि किसानों के खातों में दो माह में 18 हजार 700 करोड़ डालेगए है. पिछले दो माह में किसानों की मदद के लिए कई कदम उठाए गए हैं. 74 हजार 300 करोड़ रुपये की फसल खरीद की गई. दो करोड़ किसानों को ब्‍याज में सबसिडी की सुविधा दी गई. न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य यानी एमएसपी के लिए 17300 करोड़ और फसल बीमा के लिए 6400 करोड़ रुपये का प्रावधान है.

No comments :

Leave a Reply