HEADLINES


More

कोरोना योद्धाओं ने रक्तदान शिविर में रक्तदान कर किया विशेष योगदान

Posted by : pramod goyal on : Sunday 24 May 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। ग्राम पंचायत भनकपुर में आज कोरोना वैश्विक महामारी के चलते तीसरी बार रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। रक्तदान शिविर में अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन ग्रेटर फरीदाबाद का विशेष सहयोग रहा। मुख्य अतिथि हरियाणा रेड क्रॉस डिप्टी चैयरमैन *सुषमा गुप्ता* व विशिष्ट अतिथि जिला रेडक्रॉस सचिव *विकास कुमार* ने शामिल हो रक्तदाताओं का हौसला अफजाई की और कहां की लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान शिविर का आयोजन करना
चाहिए, कैम्प में 31 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया।
भनकपुर सरपंच सचिन मडोतिया ने बताया कि पंचायत समय समय पर ब्लड डोनेशन कैम्प लगाकर जरूरत मंद की मदद करती है। सरपंच ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नही है क्योंकि आपके एक यूनिट ब्लड से किसी की जान बचाई जा सकती है। 
सिकरोना चौकी इंचार्ज  हुकमचंद ने कहा कि हर 3 महीने में रक्तदान करते रहना चाहिए। रक्तदान करने से उच्चरक्तचाप सही बना रहता है। हार्टअटैक व अन्य बीमारियों से बचा जा सकता है।
प्रदेश संगठन मंत्री *विमल खंडेलवाल* ने बताया कि रक्तदान करने से हम किसी को नया जीवनदान देते है इसलिए रक्तदान करते रहना चाहिए। विमल खंडेलवाल ने बताया कि जल्द ही और कैम्प लगाकर ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा किया जाएगा। सभी कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए चेहरे पर लगाने के लिए मास्क एवं सैनीटाइजर  देकर स्वच्छता का भी संदेश दिया।

No comments :

Leave a Reply