HEADLINES


More

लॉकडाउन का उद्देश्य पूरी तरह से फेल हो गया है - राहुल गांधी

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 26 May 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
नई दिल्ली : 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार की कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर उठाए गए कदमों की
आलोचना की है. उन्होंने कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है जहां पर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन लॉकडाउन हटाया जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन का उद्देश्य पूरी तरह से फेल हो गया है. भारत इस समय नाकाम लॉकडाउन के नतीजों का सामना कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि कोरोना संक्रमण को रोकने और लॉकडाउन हटाने के लिए रणनीति है. राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने फरवरी में ही बता दिया था कि एक बड़ा संकट आने वाला है और आज फिर कह रहा हूं कि सरकार ने अभी कदम नहीं उठाए तो बड़ा आर्थिक संकट आने वाला है.
राहुल गांधी ने कहा, 'मेरा अभी भी मानना है कि अगर आर्थिक सहायता नहीं दी, MSMEs की रक्षा नहीं की, तो जो नुकसान अब तक हुआ है, उससे ज्यादा होने की संभावना है. मेरा निवेदन है कि आर्थिक सहायता करने की जरूरत है. एक राष्ट्रीय नेता के रूप में यह कहना खेदजनक है, लेकिन MSME दिवालिया हो जाएंगे, लोग बेरोजगार हो जाएंगे और इसलिए हम इस बात पर जोर दे रहे हैं कि MSME और गरीबों को पैसे की आवश्यकता है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह घातक होगा'
कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत एक बहुत ही गंभीर बेरोजगारी समस्या का सामना कर रहा है और यह कुछ समय के लिए है। मेक इन इंडिया और अन्य पहलों ने अपेक्षित परिणाम नहीं दिए हैं। अब कोरोना ने बेरोजगारी की समस्या को कई गुना बढ़ा दिया है. 

No comments :

Leave a Reply