HEADLINES


More

गेहूं की कालाबाजारी करते दो गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 1 April 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। 
फरीदाबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राशन   डिपो पर मिलने वाले गेहूँ की कालाबाज़ारी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर के 12 कट्टे गेहूँ बरामद किए हैं। ये कार्रवाई धौज थान पुलिस ने की है। 
धौज थाना में तैनात एसआई सत्य प्रकाश ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग धौज गांव में राशन डिपो पर आए गेहूं की  कालाबाजारी कर रहे हैं। उन्होंने इस के बारे में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को सूचित किया। विभाग ने इंस्पेक्टर वीरेन्द्र सिंह को इस मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसआई सत्य प्रकाश ने वीरेंद्र सिंह के साथ इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई करते हुए छापा मारी की और धौज निवासी समीम पुत्र रियासत, फिरदौस पुत्र सर्फुदीन, मोनू पुत्र बॉबी निवासी शाहबाद हाथरस उत्तर प्रदेश के खिलाफ मामला दर्ज कर  कार्रवाई करते हुए समीम और मोनू को गिरफ्तार कर उनके पास से 12 कट्टे गेहूं बरामद किए।जब की फिरदौस फरार है पुलिस ने बताया कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
गौरतलब है कि कोरोना संकट के समय लोकडाउन की वज़ह से जिला प्रशासन, समाज सेवी  गरीब लोगों को मुफ्त में राशन वितरित कर रहें है। ऐसे में भी कुछ आपराधिक किस्म के लोग गेहूं जैसी ज़रूरी खाद्य की कालाबाज़ारी कर अमानवीय हरकत कर रहे हैं। जिसे किसी भी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता। ऐसे लोगो के खिलाफ प्रशासन को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। 

No comments :

Leave a Reply