HEADLINES


More

थैलासिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए 75 यूनिट रक्त किया एकत्रित

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 4 April 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन रजि. के तत्वाधान में थैलासिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए संत भगत सिंह महाराज चैरीटेवल हॉस्पीटल संतों का गुरूद्वारा के ब्लड बैंक में रक्तदान और 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस रक्तदान में संगठन के साथ तीन अन्य संस्थाओं ने भी सहयोग किया।
संगठन की चेयरपर्सन एवं शिक्षाविद् डॉ. राधा नरूला ने बताया कि लॉकडाउन के कारण थैलासिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्त की कमी हो रही है। इसीलिए फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन ने श्रीराम धर्मार्थ हॉस्पीटल सोसाईटी रजि., बन्नूवाल विरादरी फरीदाबाद एवं बन्नू मरवत बिरादरी जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद के संयुक्त सहयोग से फाउंडेशन अग्रेस्ट थैलासिमिया संस्था से जुडे बच्चों के लिए एन एच 1 स्थित संतों के गुरूद्वारे के हॉस्पीटल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान किया गया। 
इस अवसर पर संगठन के प्रधान जोगेन्द्र चावला ने बताया कि संगठन हमेशा सामाजिक हित के कार्य समय-समय पर करता रहता है। फाउंडेशन अग्रेस्ट थैलासिमिया के प्रधान हरीश रत्रा ने कोरोना महामारी में चल रहे लॉकडाउन के कारण थैलासिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्त की कमी हो रही है। इसके चलते संगठन ने अपने सदस्यों को ब्लड दान करने का आहवान किया। इस कार्य में संस्थाओं के सदस्यों ने मिलकर योगदान दिया, और कुछ ही घंटों में 75 यूनिट रक्त एकत्रित कर दिया। श्री चावला ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करत हुए कहा कि भविष्य में जब भी थैलासीमियाग्रस्त बच्चों के लिए रक्त की जरूरत होगी संगठन बिना देर किए उनके लिए जुटाएगा। 
इस अवसर पर पीर जगन्नाथ जी मुख्य तौर मौजूद रहे जबकि कंवल खत्री, बब्बू भाटिया, संत भगत सिंह महाराज चैरीटेवल हॉस्पीटल के सदस्य जे.डी अरोडा, सुन्दर लाल चुग, चुन्नीलाल चावला, राकेश चावला, दलजीत भाटिया (रिन्के) अशोक अरोडा, कैलाश नरूला, दर्शन भाटिया, गीता बाला, राम कुमार तिवारी, जयपाल शर्मा, संदीप भाटिया, मोहन अरोडा, परमजीत सिंह, संजय भाटिया, सरदार बरकत सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply