HEADLINES


More

लॉक डाउन के दौरान फरीदाबाद जिले में हुई हाई लेवल मीटिंग, जमाखोरी करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

Posted by : pramod goyal on : Thursday 26 March 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। लॉक डाउन के दौरान फरीदाबाद जिले में हाई लेवल मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग में लिए गए कई बड़े फैसले।
जमाखोरी करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई। जायज रेट से ऊपर सामान बेचने वाले दुकानदारों की भी खैर नहीं।
आज दिनांक 26 मार्च 2020 को फरीदाबाद जिले में लोक डाउन के दौरान हाई लेवल मीटिंग आयोजित की गई।
जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर, जिले के एमएलए, पुलिस आयुक्त , जिला उपायुक्त DFSC, SDM मौजूद रहे। मीटिंग मैं फैसला लिया गया कि गरीब लोगों के पास खाना पहुंचाया जाए।
जिसके लिए कुछ एनजीओ की भी मदद ली जाएगी और उनको मूवमेंट करने के लिए अलाउड किया जाएगा ताकि वह गरीबों तक खाना पहुंचा सके। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद शहर में स्लम एरिया एवं रिमोट एरिया में खाना पहुंचाया जाएगा ताकि लोगों को परेशानी ना हो। पुलिस आयुक्त ने बताया कि शिकायत आ रही है कुछ दुकानदार बहुत ऊंचे दामों पर सामान बेच रहे हैं और जमाखोरी कर रहे हैं।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि सिविल कपड़ों में पुलिस कर्मचारी दुकानों पर भेजे जाएंगे। अगर इस तरह की कोई जालसाजी पकड़ी गई तो ऐसे लोगों के साथ पुलिस बहुत सख्ती से निपटेगी और मुकदमे दर्ज करेगी।
उन्होंने बताया कि अगर इस तरह की कोई भी शिकायत मिले तो वह जिला उपायुक्त द्वारा जारी किए गए नंबर 129 - 2221000 पर भी शिकायत कर सकते हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ऐसी बातें भी सामने आ रही है कि कुछ ठेकेदार काम ना होने की वजह से मजदूरों को भगा रहे हैं। आज की स्थिति देखते हुए ऐसे मजदूर लोग जिनकी रोजी-रोटी रोज की मेहनत पर निर्भर करती है तो वह कहां जाएंगे।ठेकेदार उन लोगों को ना रहने के लिए जगह दे रहे हैं और ना ही खाना खाने के लिए पैसे दे रहे हैं। ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ शिकायत मिलने पर पुलिस उनके खिलाफ उचित कार्यवाही कर जेल भेजेगी। उन्होंने कहा कि मजदूरों के साथ ऐसा ना करें अगर काम नहीं है तो भी उन लोगों को पैसे दे ताकि वह समय पर खाना खा सकें। आज जिस महामारी की स्थिति से हम गुजर रहे हैं उस समय में हमें एक दूसरे की मदद करनी चाहिए ताकि हम सभी मिलकर इस कठिन समय से निकल सकें।
पुलिस आयुक्त ने ऊंचे दामों पर सामान बेचने वाले दुकानदारों से अपील की है कि यह वक्त पैसा कमाने का नहीं बल्कि सेवा करने का है। 

No comments :

Leave a Reply