HEADLINES


More

महिला दिवस के मौके पर ओपन थियेटर का उदघाटन

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 7 March 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 7 मार्च। एनएच-3 स्थित रोज गार्डन में महिला दिवस के मौके पर शनिवार को बडखल विधानसभा क्षेत्र से विधायक सीमा त्रिखा के सान्निध्य में रोटरी क्लब के सौंजय से शुरू हुए ओपन थियेटर का उदघाटन तीन वृद्ध महिलाओं 104 वर्षीय भगवती देवी, 103 वर्षीय घट्टी बाई शर्मा व 100 वर्षीय सरला देवी से कराया गया। ओपन थियेटर में रैम्प वॉल्क, फूड स्टाल्स, डांस परफोमेंस, संगीत तथा अन्य मनोरंजक साधन उपलब्ध रहेंगे। इस मौके पर ‘स्पृशा - स्त्री की प
हचान’ नामक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसके तहत उन वीरंगनाओं श्रीमती लीलावती व श्रीमती भगवान देवी, श्रीमती प्रेमवती, श्रीमती वीरमती, श्रीमती सुनीता, श्रीमती गीता देवी तथा श्रीमती कमलेश शर्मा को सम्मानित किया गया जिनके पुत्र देश के लिए शहीद हो गए। इन वीरंगनाओं को 26 जनवरी 2020 को वार मदर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।
इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपना हुनर दिखा रही हैं और समाज के विकास में पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार भी महिलाओं के कल्याण के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि घर की बेटियां अगर सशक्त होंगी तो स्वाभाविक रूप से एक परिवार को सशक्त बहू मिलेगी। बेटियों के पंखों को उड़ान देने के लिए माता-पिता व अभिभावक बाल्यावस्था से ही एक ऐसा वातावरण तैयार करें जिसमें कि बेटियों में आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा हो, हौसले बुलंद हो और उनका नजरिया हमेशा आशावादी रहे।
वहीं महापौर सुमनबाला ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के विषय पर जब भी चर्चा होती है तो ध्यान इस बात पर जाता है कि समाज से कन्या भ्रूण हत्या व दहेजप्रथा जैसे कलंक को अगर मिटा दिया जाए तो लैंगिक समानता होगी, जिससे कि एक समान अवसर सबके लिए तैयार किए जाएंगे। 

No comments :

Leave a Reply