HEADLINES


More

पुलिस आयुक्त ने की लॉक डाउन से संबंधित आदेशों की पालना करने की लोगों से अपील

Posted by : pramod goyal on : Monday, 23 March 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
पुलिस आयुक्त श्री के के राव ने हरियाणा सरकार के द्वारा जारी किए गए लॉक डाउन से संबंधित आदेशों की पालना करने के लिए लोगों से अपील की है।

फरीदाबाद।  पुलिस आयुक्त ने कहा कि आवश्यक सेवाएं जैसे कानून व्यवस्था लागू करने वाले दफ्तर जैसे पुलिस, हेल्थ, फायर, जेल से संबंधित ऑफिस खुले रहेंगे इनके अलावा राशन दुकाने, बिजली दफ्तर, पानी की सप्लाई, साफ सफाई की जिम्मेदारी संभालने वाले विभाग खुले रहेंगे।
अकाउंट ऑफिस, बैंकों के कैश एटीएम से जुड़े दफ्तर, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ऑफिस,  अखबार वितरण , टेलीकॉम, इंटरनेट और पोस्टल सर्विस, खाने और दवाई की इकॉमर्स सर्विस खुली रहेंगी।
इनके अलावा फूड आइटम, फल, सब्जी, ब्रैड,अण्डा, दूध, बेकरी, किराना की दुकाने , मिल्क प्लांट, खुले रहेंगे।
हॉस्पिटल्स, क्लीनिक नर्सिंग होम ,केमिस्ट शॉप, बिजली के दफ्तर पानी की स्पलाई, एमसीएफ सफाई कर्मी  फायर ब्रिगेड, पेट्रोल पंप, एलपीजी की एजेंसी भी चलती रहेगी। रेस्तरा को फूड डिलीवरी एवं होम डिलीवरी की भी छूट रहेगी लेकिन वह बैठा कर नहीं खिला सकते। उन्होंने बताया कि सभी बाजार, इंडस्ट्री, पैसेंजर ट्रेन और मेट्रो की आवाजाही नहीं होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट, प्राइवेट बसों, टैक्सी, ऑटो, ई रिक्शा पर भी रोक रहेगी।
फरीदाबाद जिले के दिल्ली, गुरुग्राम, पलवल से लगे बॉर्डर सील रहेंगे। लेकिन जरूरी चीजें जैसे दूध, सब्जी, खाने पीने का सामान लाने की इजाजत होगी।
फैक्ट्री, कंपनी, प्राइवेट दफ्तर, सभी तरह के निर्माण कार्य, धर्मस्थल बंद रहेंगे।
उन्होंने कहा कि लोगों को खाने-पीने एवं स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े उसके लिए आम जनता को सुबह 9:00 से 12 एवं शाम को 4:00 बजे से 7:00 बजे तक का वक्त दिया जाएगा जिसमें वह अपनी मूलभूत जरूरतें पूरा कर सके।
पुलिस आयुक्त ने कहा कुछ लोग लॉक डाउन होने के बाद भी सड़कों पर घूम रहे हैं ऐसे लोगों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी और मुकदमे दर्ज कर जेल भेजेंगी। पुलिस आयुक्त ने कहा कि सभी थाना प्रभारी चौकी इंचार्ज को लॉक डाउन से संबंधित हरियाणा सरकार द्वारा पारित किए गए आदेशों का पालन कराने हेतु दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। उन्होंने कहा कि सरकारी जरूरी विभाग आप सभी की सेवाओं में तैनात रहेंगे।
पुलिस आयुक्त ने जनता से कहा कि सरकार के आदेशों के साथ आमजन की भागीदारी भी बहुत जरूरी है तभी कोरोनावायरस पर जीत हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए फैसले का पालन करें।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए घरों में रहना एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखना एकमात्र तरीका है।


No comments :

Leave a Reply