HEADLINES


More

जे.सी. विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद का परिसर आज से पूर्णतः बंद

Posted by : pramod goyal on : Thursday 19 March 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 19 मार्च - जे.सी. विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने आज नोवेल कोरोनावायरस (कोविड-19) के प्रसार को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से 31 मार्च, 2020 तक विश्वविद्यालय परिसर को बंद करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय में सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों की उचित सफाई और सैनिटाइजिंग की जायेगी। साथ ही, विश्वविद्यालय के प्रवेश मार्गों पर थर्मल स्कैनर भी लगाए जाएंगे।
इस आशय का निर्णय आज यहां कुलपति
प्रो. दिनेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है, जिसमें विश्वविद्यालय द्वारा नॉवेल कोरोनावायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए उठाए गए विभिन्न एहतियाती कदमों की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्णय लिये गये। बैठक में कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग, सभी डीन, विभागाध्यक्ष और विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 
बैठक में बताया गया कि कोरोनावायरस के प्रसार की रोकथाम के दृष्टिगत विश्वविद्यालय ने 31 मार्च, 2020 तक कक्षाएं पहले ही स्थगित कर दी है। सभी छात्रावासों को खाली करवा लिया गया है। इस दौरान होने वाली सभी परीक्षाओं और शैक्षणिक, खेल और सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों को रद्द अथवा स्थगित कर दिया गया है।
विश्वविद्यालय द्वारा उठाए गए एहतियाती कदमों की समीक्षा करते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने अधिकारियों को परिसर में सभी प्रकार की पब्लिक डीलिंग को प्रतिबंधित करने और कोरोनावायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों की उचित सफाई और सेनिटाइजिंग करने के निर्देश दिये। 
कुलपति ने विश्वविद्यालय को पूर्णतः बंद करने का निर्देश देते हुए विभागाध्यक्षों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वह इस बात का ध्यान रखे कि विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुक्सान न हो। उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री और असाइनमेंट के ई-संसाधन उपलब्ध करवाये और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों के साथ जुड़े रहे ताकि विद्यार्थी अध्ययन से संबंधित प्रश्न पूछ सके और अपनी समस्याओं का समाधान कर सके। 
प्र

No comments :

Leave a Reply