HEADLINES


More

महामारी से बचाव के लिए निगम का पूरा अमला आज भी जुटा रहा

Posted by : pramod goyal on : Monday, 23 March 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 23 मार्च। फरीदबाबाद नगर निगम का पूरा अमला आज भी षहर को कोरना महामारी से बचाव के लिए पूरी ताकत के साथ जुटा रहा।  निगम के सफाई, फायर ब्रिगेड, इंजिनियरिंग विंग के अधिकारी व कर्मचारी हरियाणा सरकार, जिला प्रषासन व निगमायुक्त डा. यष गर्ग के दिषा-निर्देषों के अनुसार ष्षहर के लगभग प्रत्येक वार्ड को सेनिटाईज करने में लगे रहे।  पूरे निगम क्षेत्र में फायर बिग्रेड की गाड़ियों की सहायता से निसंक्रमक दवाई का छिड़काव किया गया व ग्रिल, पार्क, पार्क में लगे उपकरण आदि को सैनीटाईज किया गया। निगम की टीमों के द्वारा 6 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के द्वारा फरीदाबाद के
सेक्टर-18, 19, 9, 10, वार्ड नं0 23, 24, 25, सामुदायिक शौचालय एन0एच0-2, एन0एच0-1 सी0 व डी0 ब्लाॅक पार्क, फरीदाबाद पार्क ओल्ड फरीदाबाद, गांधी भवन शौचालय, बल्लबगढ़, सैक्टर-7 व सैक्टर-10 मार्किट, वार्ड कार्यालय 9 व 10, तिकोना पार्क, वार्ड नं0 11, सैक्टर-9-10 डिवाईडिंग रोड़, एन0एच0-5 मार्किट, सैक्टर-11, एम0सी0एफ0 कालोनी एन0एच-3, सैनिक कालोनी सामुदायिक भवन व मार्किट, सेक्टर-21ए पार्क, बापू नगर एवं संजय कालोनी बूस्टिंग, वार्ड 16, एन0एच0-2 षिवालय मन्दिर, नागा बाबा मन्दिर, ए0सी0 नगर, बल्लबगढ़ बस स्टैण्ड, बल्लबगढ़ मैट्रो स्टेषन, एन0एच0-2 ई-ब्लाॅक गुरूद्वारा, 2/के0 हनुमान मन्दिर, एन0एच0-3 जी-ब्लाॅक मार्किट, जैन कालोनी बूस्टिंग, ऊंचा गांव आई0टी0आई0 बल्लबगढ़, मैन पार्क सैक्टर-45, षिव मन्दिर सैनिक कालोनी, सिटी पार्क व नाहर सिंह पार्क बल्लबगढ़, सार्वजनिक शौचालय डबुआ पाली रोड़, सारन तालाब बूस्टिंग वार्ड नं0 7, सन्त नगर, नवादा गांव वार्ड नं0 16, वार्ड नं0 37, सब्जी मण्डी बल्लबगढ़, एन0एच-3सी0 पार्क आदि क्षेत्रों निसंक्रमक दवाई का छिड़काव किया गया। निगम क्षेत्र मंे फोगिंग कराने के लिए भी टीमों को गठन किया हुआ है और विभिन्न-विभिन्न क्षेत्रों में फोगिंग करवाई जा रही है। निगम के द्वारा इन टीमों को के संक्रमण से बचने व निगम क्षेत्र में सैनीटाईज करने व फोगिंग करने के लिए मास्क, दस्ताने, गाउन, मषीनरी आदि उपकरण उपलब्ध करवाये गये है।
इधर निगमायुक्त डा. यष गर्ग ने षहरवासियों से अपील की है कि वे सरकार के आदेषों का पालन करे और 31 मार्च तक घरों से बाहर न निकलें। बहुत ही जरूरी काम से ही बाहर निकलें, कहीं भी लोग एकत्रित ना हों। घर के मुख्य द्वार पर हाथ धोने की सुविधा या सैनीटाईजर की व्यवस्था रखें ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। निगमायुक्त ने षहरवासियों से निगम के द्वारा कोराना महामारी से बचाव की खातिर के लिए किये जा रहे प्रयासों में सहयोग करने की अपील करते हुए यह भी अपील की है कि उन्हें कोरना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है।  इस बीमारी को होने से रोका जा सकता है और इसके लिए सरकार व प्रषासन के साथ-साथ आम नागरिकों को भी प्रयास करने होंगे।  उन्होंने षहरवासियों को विष्वास दिलाया है कि नगर निगम प्रषासन की पूरी टीम षहर को इस बीमारी से बचाये रखने की खातिर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ेगा।

No comments :

Leave a Reply