HEADLINES


More

पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी 3 रुपये एक्साइज ड्यूटी के विरोध में एनएसयूआई ने फूंका मोदी का पुतला

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 15 March 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल पर बढ़ी 3 रुपये एक्साइज ड्यूटी का विरोध करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अ
त्री ने किया।
इस दौरान प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि पिछले सप्ताह में कच्चे तेल की कीमतों में 30% से अधिक की गिरावट देखी गई है, लेकिन मोदी सरकार ने लोगों को इस गिरावट के लाभ से वंचित रखा है और पेट्रोल और डीजल पर छूट देने के बजाय इस पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क लगाना जारी है।
कृष्ण अत्री ने कहा कि 2014 में जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो कच्चा तेल लगभग 107 डॉलर बैरल था और पेट्रोल के दाम लगभग 71 रुपये और डीजल के लगभग 55 रुपये रेट थे लेकिन मोदी सरकार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार गिरावट आ रही है जोकि गिरकर 35 डॉलर हुई है लेकिन इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई खास गिरावट नही हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय पेट्रोल पर 9.20 रुपये तथा डीजल पर 3.46 रुपये एक्साइज ड्यूटी थी लेकिन मोदी सरकार में यही एक्साइज ड्यूटी बढ़कर पेट्रोल पर 22.98 रुपये और डीजल पर 18.83 रुपये हो गई है। मोदी सरकार को आम जनता की जेब काटकर अब तक 3.4 लाख करोड़ रुपये बच चुके है।

No comments :

Leave a Reply