HEADLINES


More

सूरजकुंड मेला : सेल्फी प्वाइंट पर लगा पर्यटकों का तांता

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 12 February 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
सूरजकुंड (फरीदाबाद), 12 फरवरी। अरावली की वादियों में चल रहे 34वें अंतरराष्टï्रीय हस्तशिल्प मेले के 12वें दिन पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ रही। मेले में आने वाले क्या बुजुर्ग, महिलाएं के साथ साथ विशेषकर युवाओं ने दिनभर मस्ती की
और सेल्फी प्वाइंटों पर मेले की यादों को कैमरे में कैद किया। सूरजकुंड मेले में पर्यटन विभाग द्वारा दर्जनों सेल्फी प्वाइंट बनाए गए है, इसके अलावा अन्य विभागों द्वारा सेल्फी प्वांइटों के माध्यम से स्वच्छता, जनगणणा व बेटी बचाओ के संदेश दिए जा रहे हैं।
दिल्ली की मंगोलपुरी से मेले में परिवार सहित पहुंचे सुनीता, देवीका व रोशनी ने बताया कि वे हर साल सूरजकुंड मेले  का बेस्रबी से इंतजार करते हैं। मेले में पूरे परिवार सहित मस्ती के साथ घर में सजावट के लिए भी कई बेहतर चीजें मिल जाती है। इसके अलावा देश के विभिन्न राज्यों के लाजवाब व्यंजन भी बच्चों को खूब पसंद आते है। इसी प्रकार सोनीपत व करनाल से गोबिंंद, राकेश व संजय ने बताया कि सूरजकुंड भारत में सबसे अधिक सुंदर व हस्तशिल्प मेला है। मेले के माध्यम से न केवल बच्चे हमारी प्राचीन संस्कृति व विरासत से रूबरू होते है बल्कि कई प्रकार कलाओं से भी परिचित होने का अवसर मिलता है। उन्होंने बताया कि मेले का विशेष आकर्षण सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए बनाई गई चौपाले हैं। दिनभर मस्ती व खरीदारी के बाद चौपाल में बैठकर देश व विदेशोंं की प्राचीन लोक कलाओं को देखना व सुनने का मौका मिलता है। विशेष रूप से पंजाब व हरियाणा गीत व नृत्य बच्चों को खूब भाते है।

No comments :

Leave a Reply