HEADLINES


More

सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र द्वारा बच्चों को स्वच्छता-किट का वितरण

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 25 February 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।  ग्राम महावतपुर स्थित सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में लगभग १५० बच्चों को स्वच्छता-किट का वितरण सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी द्वारा किया गया।  एक स्वच्छता-किट में एक-एक टूथ-ब्रश, टूथ-पेस्ट, साबुन, साबुनदानी, तुंग1लीनर, नेलकटर, कंघी
, केश तेल, शीशा व तौलिया शामिल हैं।
ज्ञातव्य है कि सतयुग दर्शन ट्रस्ट द्वारा स्थापित सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र में विद्यालय उपरान्त कक्षा १ से कक्षा ८ तक लगभग १५० बच्चों को विभिन्न विषयों जिसमे कंप्यूटर भी शामिल है, में अपरान्ह  ३ बजे से सांय ६ बजे तक शिक्षा प्रदान की जाती है।
सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी ने इस अवसर पर बच्चों को अपने सन्देश में कहा है कि शारीरिक स्वच्छता से ही स्वस्थ व सुन्दर शरीर का निर्माण होता है, इसलिए बच्चों को अपने दैनिक जीवन में शरीर को स्वच्छ रखने के लिए नियमित रूप से क्रियाएं करनी चाहिए ताकि स्वच्छ शरीर के साथ स्वस्थता बनी रहे और बच्चे अपनी पढ़ाई व खेल आदि में ध्यान केन्द्रित रख सकें।
श्री सजन जी ने यह भी बताया कि शीघ्र इस केन्द्र में सिंगर सिलाई मशीन के सहयोग से ग्रामीण महिलाओं के लिए एक सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र भी खोला जा रहा है। साथ ही एनआईआईटी फाउंडेशन के सहयोग से कंप्यूटर कोर्स भी शुरू किए जा रहे हैं। ये दोनों कोर्स आगामी २ मार्च से प्रारमभ होने जा रहे हैं जिससे महावतपुर व आस-पास गांवों को लाभ मिलेगा।
इस मौके पर  सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र की अध्यक्षा श्रीमती अनुपमा तलवार, ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. आर.के. ठुकराल, के.एल. छाबड़ा, कमल नागपाल तथा सतयुग दर्शन विद्यालय के चैयरमैन मोहित नारंग व प्रिन्सिपल डॉ. भार्गव व सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र की अध्यक्षा श्रीमती वीना सचदेवा के अतिरिक्त तरुण ग्रोवर व अन्य सदस्य गण व गाँव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply