HEADLINES


More

सरकार की वायदा खिलाफी के खिलाफ नगर पालिका कर्मचारी संघ ने राज्य स्तरीय आन्दोलन की घोषणा की

Posted by : pramod goyal on : Monday 3 February 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

फरीदाबाद,। हरियाणा सरकार व संघ के बीच 30 अगस्त 2019 को हुए समझौते के अनुसार मार्किट कमेटी के फायर कर्मचारियों को विभागीय रोल पर रख
ने का पत्र मार्किट कमेटी के मुख्य प्रशासक द्वारा जारी न करने और अग्निशमन विभाग कर्मचारियों की सेक्शन रिन्यूवल न करने, फायर कर्मचारियों को गैर कानूनी ढंग से नौकरी से हटाने व हरियाणा सरकार की वायदा खिलाफी के खिलाफ नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा ने राज्य स्तरीय आन्दोलन की घोषणा करते हुए ऐलान किया आगामी 12 मार्च को प्रदेश के 89 फायर स्टेशनों एवं 10 नगर निगम, 16 नगर परिषद एवं 57 नगरपालिकाओं के कार्यकर्ता तथा 22 जिला कमेटियां राज्य कमेटी के नेतृत्व में मास डेपुटेशन शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक एवं मार्किट कमेटी के मुख्य प्रशासक के पंचकुला स्थित कार्यालय में मुलाकात करेगें। यदि महानिदेशक एवं मुख्य प्रशासक ने बातचीत के माध्यम से मांगों को समाधान नहीं किया तो पंचकुला से ही नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा प्रदेशव्यापी बड़े आन्दोलन की घोषणा करेगा। यह ऐलान कल देर सायं नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री की अध्यक्षता में फरीदाबाद स्थित नगर निगम सभागार के प्रांगण में किया गया। मंच का संचालन राज्य उपमहासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया ने किया। 12 मार्च से पूर्व प्रदेश के सभी 89 फायर स्टेशनों पर जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। इस कन्वेंशन में विशेष तौर पर सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान सुभाष लाम्बा भी मौजूद थे।
श्री लाम्बा ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के साथ विश्वासघात कर रही है। 20 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेश के कर्मचारियों को मांगों कैशलैश मेडिकल सुविधा देने,  जोखिम भरा कार्य करने वाले कर्मचारियों का 10 लाख का दुर्घटना बीमा करने सहित अन्य कई मांगों पर सहमति जताई थी, लेकिन आज तक पत्र जारी नहीं किया है। श्री लाम्बा ने नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के आन्दोलन का समर्थन करते हुए सरकार को चेतावनी दी है कि शीघ्र कर्मचारियों से किए गए समझौते को लागू करें।
नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि 10 फरवरी से 29 फरवरी तक सभी जिला में महिला सम्मेलन आयोजित कर जिला स्तर पर महिला सब कमेटियों का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यालयों एवं फील्ड में लगे तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को भी संगठित करने के लिए सघन अभियान चलाया जाएगा।
श्री शास्त्री ने कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा द्वारा प्रदेश स्तरीय 27 अगस्त 2019 से शुरू की गई चार दिन की हड़ताल के बाद 30 अगस्त संघ के साथ समझौता करने के बाद सफाई, सीवर कर्मचारियों तथा फायर विभाग में ठेकाप्रथा में लगे 1366 शहरी स्थानीय निकाय विभाग एवं मार्किट कमेटी के फायरमैन एवं ड्राईवरों को 30 अगस्त 2019 को देर सायं विभाग के रोल पर रखने के लिए मंत्री मण्डल ने फैसला किया था लेकिन अभी तक इसको भी लागू नहीं किया गया।
इस कन्वेेंशन में नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के वरिष्ठ उपप्रधान रमेश तुषामर, कैशियर महेन्द्र संगरेलिया, उपाध्यक्ष राजेन्द्र सनद, बृजवती, संगठनकर्ता राजेश बांगड़ी, राज्य सचिव शारदा देवी, केन्द्रीय कमेटी के नेता सुभाष फेटमार, जयप्रकाश, कमला,गुरूचरण खाण्डिय़ा, बलवीर सिंह बालगुहेर, नानकचंद खैरालिया तथा अग्निशमन विभाग के गुलशन भारद्वाज, विजय शर्मा, संदीप, शामान खान, मेघश्याम, भंवर सिंह, संजीव, राजेश धनखड़ आदि उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply