HEADLINES


More

मंत्री मूलचंद शर्मा ने अवैध खनन को लेकर यमुना नदी का दौरा किया

Posted by : pramod goyal on : Saturday 15 February 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद,। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अवैध खनन को लेकर यमुना नदी का दौरा किया। उनके साथ खनन विभाग व क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के अधिकारी भी मौजूद थे। यमुना नदी का दौरा करने के बाद मौके पर ही सभी अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं कि वे ओवर लोडिंग पर सख्ती बरतें ।
परिवहन मंत्री ने कहा कि यमुना नदी में उत्तर प्रदेश की ओर अवैध खनन की गतिविधियों की सूचना मिली थी। ये खनन माफिया हरियाणा सरकार की अनुमति के बिना  उत्तरप्रदेश की तरफ से यमुना नदी से रेती लेकर आते हैं। ट्रेक्टर ट्रालियों व डंपर में आने वाली रेती को न ही ढकते है, जिस कारण
सडक़ पर रेती उडऩे से दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। ये वाहन ओवर लोडिंग भी होते है, जिससे सडक़े भी खराब होती हैं। इस संबंध में आरटीए व खनन और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे इन वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाए तथा हरियाणा के क्षेत्र में अवैध खनन की गतिविधियों पर भी रोक लगाएं। उन्होंने कहा कि यमुना के साथ लगते क्षेत्र के पुलिस थानों में निर्देश दिए जाएंगे कि वे अवैध खनन करने वालों के खिलाफ विभागीय टीम को साथ लेकर कड़ी कार्यवाही करेंगे।
इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त आर.के. सिंह, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता वी.वी. एस. रावत, एसीपी नरेंद्र कुमार के अलावा खनन विभाग और आरटीए विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply